दिल्ली

delhi

दिल्ली चुनाव 2020: बीजेपी देर रात जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

By

Published : Jan 16, 2020, 8:39 PM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई है. बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद हैं.

BJP can release the list of candidates late at night
बीजेपी देर रात जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक शुरू हुई है. बैठक करीब 4 से 5 घंटे तक चलने की संभावना है. बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद हैं.

बीजेपी जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सहित तमाम आला नेता मौजूद हैं.

11 फरवरी को आएंगे नतीजे

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी, दिल्ली में बीजेपी के विधायक दल के नेता विजेंद्र गुप्ता भी मौजूद हैं, प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर भी इस बैठक में शामिल हैं. बता दें कि आज रात बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होनी है और 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

AAP कर चुकी है उम्मीदवारों का ऐलान
बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 67 सीटें जीती थी जबकि बीजेपी 3 सीटें जीती थी. कांग्रेस का तो खाता भी नहीं खुल पाया था. बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 14 जनवरी को ही अधिसूचना जारी हो गई थी, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details