दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार, मकोका में था वांछित

स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह और विवेकानंद पाठक की टीम फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि नरेला में पिछले साल हुई वीरेंद्र मान उर्फ काला की हत्या के पीछे जितेंद्र गोगी का गैंग था. वीरेंद्र बाहरी दिल्ली के कुख्यात बदमाश प्रवेश मान का साथी था.

By

Published : Jan 30, 2020, 10:29 AM IST

Delhi Crime
इनामी बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हत्या सहित कई वारदातों में शामिल प्रवेश मान गैंग के शूटर अजय मान उर्फ गोली को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ स्पेशल सेल ने मकोका के तहत मामला दर्ज कर रखा था. उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

इनामी बदमाश गिरफ्तार

डीसीपी संजीव यादव के अनुसार स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह और विवेकानंद पाठक की टीम फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि नरेला में पिछले साल हुई वीरेंद्र मान उर्फ काला की हत्या के पीछे जितेंद्र गोगी का गैंग था.

वीरेंद्र बाहरी दिल्ली के कुख्यात बदमाश प्रवेश मान का साथी था. इसके बाद से प्रवेश मान हत्या का बदला लेने के लिए मौके की तलाश कर रहा था. उन्होंने जितेंद्र गोगी गैंग के सदस्य कपिल कल्लू पर कई बार हमला करने की कोशिश की, जो फिलहाल जेल में बंद है. यह हमले पेशी के दौरान करने की कोशिश की गई.

जबरन उगाही की वारदातों में भी शामिल है गैंग
इसके अलावा गैंग को आगे बढ़ाने के लिए वह रंगदारी के लिए लोगों को फोन कर रहा था. ऐसे ही एक मामले में बीते 19 अक्टूबर को अशोक विहार थाने में जबरन उगाही का मामला दर्ज किया गया था. प्रवेश मान का गैंग खेड़ा खुर्द निवासी सूर्य प्रकाश की हत्या के बाद सुर्खियों में आया था. हत्या अशोक विहार में की गई थी.

प्रवेश मान ने इस हत्या को अपना वर्चस्व बढ़ाने और रंगदारी वसूलने के लिए अंजाम दिया था. उसका सबसे करीबी सदस्य अजय मान है. अजय मान और प्रवेश मान के खिलाफ रोहिणी सेक्टर 16 के एक दुकानदार ने भी रंगदारी की एफआईआर दर्ज कराई थी.

मकोका में वांछित था अजय मान
वर्ष 2019 में स्पेशल सेल ने इस गैंग के खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज किया था. हाल ही में इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक और कुलदीप सिंह को सूचना मिली कि अजय मान खेड़ा खुर्द गांव के पास आएगा. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मकोका केस में पुलिस को उसकी तलाश थी. उसके खिलाफ पहले से हत्या सहित 8 मामले दर्ज हैं. उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित था.

2003 से कर रहा अपराध
गिरफ्तार किया गया अजय मान खेड़ा खुर्द गांव का रहने वाला है. उसे वर्ष 2003 में पहली बार लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 2015 में वह प्रवेश गैंग से जुड़ गया था. उसके साथ कई आपराधिक वारदातों में वह शामिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details