दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ब्लॉक और जिला अध्यक्ष हो रहे प्रशिक्षित, DPCC ने किया प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ब्लॉक और जिला अध्यक्षों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. ये प्रशिक्षण एआईसीसी के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव देंगे.

By

Published : Aug 9, 2020, 3:08 PM IST

delhi congress organise two day training camp for block and district incharge
प्रशिक्षण शिविर का आयोजन DPCC ने किया

नई दिल्ली: ब्लॉक और जिला अध्यक्षों के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) के जरिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है. प्रशिक्षण के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव इन सभी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे.

प्रशिक्षण शिविर का आयोजन DPCC ने किया
प्रशिक्षण है जरूरी
मीडिया से बात करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव ने कहा कि हम पिछले कई साल से देख रहे हैं कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण जमीनी स्तर पर नहीं हो पा रहा था. डेढ़ साल पहले मैंने प्रशिक्षण विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी संभाली थी. तब मैंने प्रस्ताव रखा कि कुछ संगठन हमारे पार्टी के खिलाफ झूठ फैला रहे हैं. जिसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं को जागरूक करने की जरूरत है.

सभी तथ्यों से अवगत होंगे कार्यकर्ता

सचिन राव का कहना है कि जमीनी कार्यकर्ताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए एआईसीसी और डीपीसीसी के संयुक्त प्रयास से इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. हमने कार्यकर्ताओं के लिए खास मैटेरियल तैयार किए हैं और दो दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान हम कार्यकर्ताओं को सभी तथ्यों से अवगत कराएंगे. कांग्रेस की एक बड़ी खूबी है कि हम सत्य पर आधारित हैं. जो सत्य पर आधारित होता है उसको किसी और रणनीति की जरूरत नहीं होती.


अलग-अलग विषयों पर होगी चर्चा

प्रशिक्षण के दौरान दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि बहुत जल्द अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे. यह एक शुरुआत है. इससे पहले भी प्रशिक्षण शिविर चलते थे. यह सचिन राव का सुझाव था कि हम सभी कार्यकर्ता एक साथ बैठकर मंथन करें और उसी कड़ी में आज दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई है. स्वाभाविक रूप से हमारी विधानसभा चुनाव में हार हुई है. हार जीत एक अलग मुद्दा है लेकिन, निरंतर संगठन के कार्य चलते रहना चाहिए. इसी कड़ी में हम अपने ब्लॉक और जिला अध्यक्ष के साथ पिछले समय में जो भी हुआ खासकर कोरोना काल में उसके मंथन के लिए हमने यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details