दिल्ली

delhi

दिल्ली CM Arvind Kejriwal 19 मार्च को जाएंगे छत्तीसगढ़, करेंगे चुनावी शंखनाद

By

Published : Feb 17, 2023, 11:38 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह प्रदेश की राजधानी रायपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मुहिम को गति देने के लिए 19 मार्च को रायपुर पहुंचकर चुनावी शंखनाद करेंगे. इसके बाद AAP पार्टी 19 से 23 मार्च के बीच वहां प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत करेगी, जिसकी जानकारी पार्टी की ओर से दी गई है.

बता दें कि राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के बाद केजरीवाल के नेतृत्व में AAP पार्टी पूरे देश में संगठन के विस्तार की तैयारी में जुट गई है. गौर करने वाली बात यह है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं और पार्टी यहां मैदान में अपने उम्मीदवार उतारेगी. हाल में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में 40 लाख से ज्यादा वोट पाकर पार्टी गदगद है. गुजरात के मतदाताओं के सहयोग से आम आदमी पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पा चुकी है.

BJP और कांग्रेस से AAP की सीधी टक्कर: इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है. आम आदमी पार्टी को पूरा विश्वास है कि जिस तरह से उन्हें दिल्ली मॉडल पर पंजाब में कामयाबी मिली, गुजरात में पार्टी को जनता का सहयोग मिला, ठीक वैसे ही दिल्ली मॉडल छतीसगढ़ में भी कामयाब रहेगी, क्योंकि इन सभी उपलब्धियों को इन विधानसभा चुनावों में भुनाया जाएगा. वहीं केजरीवाल इस दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों को कैसे चुनावी मात दी जाए इस पर भी मूलमंत्र देंगे.

AAP विधायक संजीव झा हैं प्रदेश प्रभारी:छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए दिल्ली से आप विधायक संजीव झा को प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. संजीव यहां पूर्वांचल के रहने वाले लोगों को दिल्ली मॉडल समझा रहे हैं और साथ ही वह जिला स्तर पर संगठन मजबूत करने के लिए लगातार बैठक भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:LG द्वारा मुकदमा चलाने की इजाजत पर AAP सरकार ने उठाए सवाल, जानिए पूरा मामला

शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे पर BJP को घेरने की तैयारी:सीएम केजरीवाल जब छत्तीसगढ़ आएंगे तो उनके साथ पार्टी के बड़े नेता जैसे, पंजाब के सीएम भगवंत मान, प्रदेश प्रभारी संजीव झा सहित अन्य सीनियर नेता भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिक्षा, स्वास्थ्य और बिगड़ती कानून व्यस्था के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा को घेरेगी. वहीं सीएम के आगमन सूचना के बाद आप कार्यकर्ता में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Air Pollution in Delhi: बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए राजधानी में GRAP Stage II लागू, जानें इससे क्या होगा बदलाव

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details