दिल्ली

delhi

स्थापना दिवस को उत्सव के रूप में मनाएगी दिल्ली बीजेपी, दो सप्ताह तक चरणबद्ध तरीके होंगे कार्यक्रम

By

Published : Apr 5, 2022, 12:27 PM IST

6 अप्रैल को बीजेपी की स्थापना हुई थी. इस लिए हर साल 6 अप्रैल को बीजेपी स्थापना दिवस के रूप में मनाती है. बीजेपी स्थापना दिवस को दिल्ली बीजेपी की प्रदेश इकाई बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है. स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में दिल्ली बीजेपी चरणबद्ध तरीके से कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. क्या है पूरा प्लान, जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर.

delhi bjp
delhi bjp

नई दिल्ली:दिल्ली बीजेपी अपने स्थापना दिवस को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है. स्थापना दिवस को बीजेपी की प्रदेश इकाई द्वारा उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. 6 अप्रैल को राजधानी में 280 जगह पर एलईडी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लाइव प्रसारित किया जाएगा. साथ ही अगले दो हफ्ते तक स्थापना दिवस को बड़े उत्सव के रूप में मनाएगी. दिल्ली में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन बीजेपी संगठनात्मक स्तर पर करेगी, जिसके तहत बीजेपी की प्रदेश इकाई सीधे जनता से न सिर्फ संपर्क करेगी बल्कि उसका उद्धेश्य जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के साथ अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना भी होगा.

नगर निगम चुनाव में हो रही देरी और राजनीतिक उठापटक के चलते देश की राजधानी दिल्ली का सियासी माहौल गर्म है. 6 अप्रैल को बीजेपी की स्थापना दिवस है. इस अवसर को दिल्ली बीजेपी बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है. 6 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक बीजेपी के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन संगठनात्मक स्तर पर करेगी. इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन 'सेवा ही समर्पण' के तहत किया जाएगा. साथ ही इन कार्यक्रमों का उद्देश्य दिल्ली की जनता के बीच में बीजेपी की खोई हुई पकड़ को न सिर्फ और मजबूत करना होगा, बल्कि अधिक से अधिक लोगों को संगठन के साथ जोड़ना भी होगा.

6 अप्रैल को बीजेपी के स्थापना दिवस के अवसर पर दिल्ली बीजेपी के द्वारा राजधानी दिल्ली में लगभग 280 विभिन्न जगहों, जिनमें चौराहे, पार्क, सार्वजनिक स्थान आदि सम्मिलित होंगे, वहां पर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. जिनपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जाने वाले भाषण को लाइव प्रसारित किया जाएगा. 7, 8 और 9 अप्रैल को विभिन्न जगहों पर हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा. हेल्थ चेकअप कैंप में लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य इलाज की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. 11 और 12 अप्रैल को दिल्ली में यमुना सफाई का विशेष अभियान चलाया जाएगा. जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता खुद कार्यकर्ताओं के साथ यमुना नदी की सफाई करते नजर आ सकते हैं. 13 अप्रैल को बैसाखी के त्योहार पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, 13 अप्रैल को ही यमुना आरती का कार्यक्रम भी किया जाएगा. 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर जहां-जहां बाबासाहब की मूर्तियां लगी हैं उनकी साफ-साफाई की जाएगी और पार्कों में स्वच्छाता अभियान चलाया जाएगा. 15 अप्रैल को फर्स्ट टाइम वोटर प्रोग्राम की शुरुआत की जाएगी, जिसके तहत पहली बार वोट डालने वाले या जिन भी लोगों ने अभी तक एक बार वोट डाला है उन लोगों से न सिर्फ संपर्क किया जाएगा, बल्कि उन्हें एक विशेष समिट के जरिए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता संबोधित करेंगे और बीजेपी का संदेश पहुंचाएंगे.

17 से 20 अप्रैल तक दिल्ली बीजेपी 280 अलग-अलग जगहों पर सफाई कर्मचारियों को बड़े स्तर न सिर्फ सम्मानित करेगी बल्कि उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं के लिए उनका धन्यवाद भी करेगी. इस दो सप्ताहिक कार्यक्रम के तहत बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा लगातार संगठन को मजबूत करने के लिए विशेष अभियान भी चलाएगी और सभी नेता जमीनी स्तर पर उतर कर जनता के बीच में जाकर पार्टी की बात रखते हुए नजर आएंगे.

कुल मिलाकर देखें तो दिल्ली बीजेपी अपने स्थापना दिवस के अवसर को एक बड़े उत्सव के रूप में मनाने जा रही है. 6 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक दो सप्ताह का पूरा कार्यक्रम दिल्ली बीजेपी ने तैयार कर लिया गया है, जिसमें चरणबद्ध तरीके से विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा. इन कार्यक्रमों का आयोजन 'सेवा ही संगठन' के तहत किया जाएगा. जिसमें झुग्गी सम्मान, स्वास्थ्य कैंप, आयुष्मान भारत, पीएम आवास योजना, गरीब कल्याण योजना, स्वच्छ भारत अभियान सहित अन्य कई कार्यक्रम जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने को लेकर चरणबद्ध तरीके से आयोजित किए जाएंगे. इन सभी कार्यक्रमों में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर मंडल स्तर के कार्यकर्ता, विधानसभा कार्यकर्ता, जिला कार्यकर्ता समेत सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी जिम्मेदारी दी जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details