दिल्ली

delhi

रामभक्ति में डूबे मनोज तिवारी, ईटीवी भारत से बातचीत में भजन और सोहर गाया

By

Published : Aug 5, 2020, 12:23 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 2:40 PM IST

सांसद मनोज तिवारी आज पूरी तरह से राम रंग में सराबोर हैं. अपने आवास को उन्होंने आज सजाया संवारा है और भक्ति भजन में डूबे हैं. इस मौके पर ईटीवी भारत ने मनोज तिवारी से खास बातचीत की.

Delhi BJP MP Manoj tiwari sing song on Ram Mandir Bhumi Pujan
रामभक्ति में डूबे मनोज तिवारी

नई दिल्ली:आज राम मंदिर का शिलान्यास हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में भूमि पूजन करेंगे. दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने अपने आवास को ही अयोध्या मय कर दिया है. आज मनोज तिवारी का गीत गायन वाला रूप भी रामभक्ति के साथ सामने आ रहा है. ईटीवी भारत से बातचीत में मनोज तिवारी ने राम भजन और सोहर भी गाकर सुनाया.

रामभक्ति में डूबे मनोज तिवारी



'...उसी अयोध्या जाना है'

मनोज तिवारी ने शिलान्यास के मौके से जुड़ा एक गीत लिखा है, जिसके बोल हैं- उसी अयोध्या जाना है. ये पूछने पर कि क्या आज अयोध्या में न रहने की कसक है. इस पर मनोज तिवारी का कहना था कि वो तो हैं ही, लेकिन इसी गीत में मैंने लिखा है. 'शिलान्यास के बाद हमें फिर उसी अयोध्या जाना है.' उन्होंने कहा कि ये उन सबके लिए है जो कोरोना की इस महामारी के कारण आज अयोध्या नहीं जा सके हैं.



'मोदी युग की देन'

इस मौके पर मनोज तिवारी ने बिना नाम लिए कुछ विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधा और आज के दिन के इस शिलान्यास को मोदी युग से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि आज का राम मंदिर शिलान्यास मोदी युग की ही देन है. राम जन्म को लेकर तुलसीदास की रची गई चौपाई, को भी मनोज तिवारी ने अपने अंदाज में पेश किया और उसे आज के दिन से जोड़ा.


'राम जन्म का सोहर'

आज के इस मौके पर पूजन वंदना के लिए मनोज तिवारी ने सरयू की मिट्टी और रामेश्वरम का पत्थर भी मंगाया है. भगवान राम के व्यक्तित्व की एक पहचान पूर्वांचली संस्कृति से भी जुड़ती है और ऐसे मौकों पर सोहर की खास परम्परा रही है. मनोज तिवारी ने भोजपुरी में भगवान राम के जन्म से जुड़ा सोहर भी सुनाया. साथ ही कहा कि आज हमारी दादी, चाची सब सोहर गा रहीं होंगी.

Last Updated : Aug 5, 2020, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details