दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

संक्रमण से बचाने के लिए दिल्ली बीजेपी का 'मिशन अनिवार्य' आज से शुरू

दिल्ली बीजेपी 'मिशन अनिवार्य' अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी दिल्ली पुलिस को पहले चरण में छह लाख सेनेटरी पैड दिए हैं. पुलिस इन्हें जरूरतमंद तक पहुंच जाएगी. इस मौके पर नई दिल्ली की एसीपी प्रज्ञा समेत कई पुलिस अधिकारी भी साथ में थे.

Special talk with state BJP president Manoj Tiwari on mission launch mandatory
मिशन अनिवार्य लांच पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से खास बात

By

Published : May 18, 2020, 1:51 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन-4 आज से शुरू हो चुका है. इसकी शुरुआत के पहले दिन प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने संक्रमण से बचाव के लिए 'मिशन अनिवार्य' नाम से अभियान शुरू किया है. खास तरह के इस अभियान में जरूरतमंद महिलाओं को सैनेट्री पैड, सैनिटाइजर दिए जाएंगे.

मिशन अनिवार्य लांच पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से खास बात
मिशन के बारे में बोले मनोज तिवारी

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि लॉकडाउन में पार्टी के कार्यकर्ता #feedtheneedy नाम से अभियान शुरू कर प्रतिदिन हजारों की तादात में गरीबों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं. आज यह संख्या लाखों में पहुंच चुकी है. अब मिशन अनिवार्य उसी अभियान का अगला पड़ाव है. जिसके तहत अब संक्रमण से बचाव के लिए पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस की मदद से जरूरतमंद महिलाओं को सेनेटरी पैड, सैनिटाइजर, मास्क आदि वितरित करेंगे. ताकि वे साफ-सफाई और स्वच्छता से रह सकें.

लॉकडाउन पर बोले

मनोज तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन इसलिए केंद्र सरकार ने लागू किया है ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले. जरूरी कार्यों से ही घरों से बाहर निकले. बीजेपी ने भी मिशन अनिवार्य अभियान शुरू इसलिए किया कि इस घड़ी में साफ सफाई, स्वच्छता बहुत ही जरूरी है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार है, वहां की महिलाएं इन सब चीजों से महरूम रहती हैं. तो इस अभियान के तहत उन्हें सहायता दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details