दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 5, 2021, 6:50 PM IST

ETV Bharat / state

DTC बस खरीद में 'घोटाले' को लेकर LG से मिले भाजपा नेता, ACB जांच की मांग

दिल्ली बीजेपी केजरीवाल सरकार पर लगातार DTC बसों की खरीद में घोटाले की जांच की मांग कर रही है. इसी क्रम में आज बीजेपी के कई नेताओं ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर इस मामले की जांच ACB से कराने की मांग की.

ACB से जांच की मांग
ACB से जांच की मांग

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में एक हजार DTC बसों की खरीद में कथित घोटाले को लेकर भाजपा लगातार AAP सरकार पर हमला बोल रही है. इसी क्रम में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिले और इस पूरे मामले की जांच ACB से करने की मांग की. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जांच पूरी होने तक दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के इस्तीफे की भी मांग की.


आदेश गुप्ता ने कहा कि मौजूदा समय में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार के आतंक में डूबी हुई है. पूरे मामले में 5 हजार करोड़ को घोटाला हुआ है. इसलिए इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. सरकार द्वारा टेंडर प्रक्रिया का रोका जाना घोटाले पर मुहर लगाता है. लिहाज़ा, इसकी निष्पक्ष जांच बनती है.

DTC बसों की खरीद की ACB जांच की मांग
ये भी पढ़ें-बस खरीद में घोटाले की हो CBI जांच, दोषियों को मिले सजा: विजेंद्र गुप्ता

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल से उनकी लंबी बैठक चली है. इस बैठक में सिर्फ बसों के मुद्दे पर ही नहीं बल्कि दिल्ली में पिछले दिनों लाई गई एक्साइज पॉलिसी और भ्रष्टाचार के अन्य मामलों पर भी बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि LG ने भरोसा दिलाया है कि जांच ACB से भी कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें-DTC बसों के लिए मार्शलों की नियुक्ति में घोटाले की अब CBI से शिकायत



गौरतलब है कि पिछले ही दिनों परिवहन विभाग ने उन एक हजार बसों की टेंडर प्रक्रिया को ये कहकर रोक दिया था कि वो पहले इसकी जांच कराना चाहते हैं. भाजपा नेता लगातार कह रहे हैं कि इस खरीद में घोटाला होने जा रहा था और नई बसों की एवज में भी सरकार के खजाने से मेंटेनेंस के करोड़ों रुपये दिए जाने की प्लानिंग थी. इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details