दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी होने तक जारी रहेगी हड़ताल'

काफी सहयोग के बावजूद वकीलों पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. जिसके बाद दिल्ली बार एसोसिएशन की को-आर्डिनेशन कमिटी ने सोमवार को हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया है. को-आर्डिनेशन कमेटी ने बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की थी.

By

Published : Nov 10, 2019, 10:33 PM IST

lawyers strike

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में चल रही वकीलों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रहेगी. पिछले 2 दिनों से बार काउंसिल ऑफ इंडिया, दिल्ली बार काउंसिल और दिल्ली के बार एसोसिएशन की को-आर्डिनेशन कमिटी के बीच हुई बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला.

वकीलों की हड़ताल जारी
दिल्ली बार एसोसिएशन की को-आर्डिनेशन कमिटी के चेयरमैन महावीर सिंह और महासचिव धीर सिंह कसाना ने कहा कि उनके काफी सहयोग के बावजूद वकीलों पर गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया.
उसके बाद को-आर्डिनेशन कमेटी ने सोमवार को हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया है. को-आर्डिनेशन कमेटी ने बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव से भी मुलाकात की थी.

BCI अध्यक्ष ने दिया इंसाफ दिलाने का भरोसा
पिछले 8 नवंबर को बार काउंसिल ऑफ इंडिया और दिल्ली बार एसोसिएशन की को-आर्डिनेशन कमिटी की बैठक में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने आरोपी पुलिसकर्मियों को दस दिनों के अंदर गिरफ्तार करवाने का भरोसा दिया था.

'गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की होगी गिरफ्तारी'
पिछले 7 नवंबर को वकीलों और पुलिस के बीच बैठक बेनतीजा रही थी. दरअसल ये बैठक पहले स्पेशल सीपी के साथ होनी थी. जब को-आर्डिनेशन कमेटी की तरफ से वकील बैठक में पहुंचे, तो वहां ज्वाइंट सीपी मौजूद थे. जिसके बाद वकील मीटिंग से बाहर चले गए. वकीलों का कहना है कि गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी होने तक वे हड़ताल जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details