दिल्ली

delhi

दिल्लीः हेल्थ केयर वर्कर्स मौत के मामले में 24 घंटे के अंदर देनी होगी जानकारी

By

Published : May 15, 2021, 12:06 AM IST

दिल्ली के कोरोना अस्पताल में ड्यूटी के दौरान मरने वाले हेल्थ केयर वर्कर्स की विस्तृत रिपोर्ट संबंधित अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को अब 24 घंटे के अंदर रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंपनी होगी, ताकि पीड़ित परिवार को सहायता राशि देने में कोई विलंब ना हो.

death of health care workers in delhi
दिल्ली हेल्थ केयर वर्कर्स मौत

नई दिल्लीः दिल्ली के कोरोना अस्पताल में ड्यूटी के दौरान मरने वाले हेल्थ केयर वर्कर्स की विस्तृत रिपोर्ट संबंधित अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर को अब 24 घंटे के अंदर रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंपनी होगी. इस संबंध में दिल्ली सरकार के हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेट्री डॉ. आशीष चंद्र वर्मा ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर के लिए ऑर्डर जारी किया है.

ऑर्डर जारी

24 घंटे में सौंपे प्रपोजल

ऑर्डर में इस बात का उल्लेख है कि हेल्थ केयर वर्कर अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं. कई बार ड्यूटी के दौरान हेल्थ केयर वर्कर कोरोना से संक्रमित हो जाते हैं, जिसके कारण उनकी मौत हो जाती है. ऐसे में पीड़ित परिवार को सहायता राशि देने में कोई विलंब ना हो, इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक विशेष स्कीम लागू की है.

इसके अंतर्गत दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर ऐसे किसी मामले में 24 घंटे के अंदर एक प्रपोजल बनाकर रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंपेंगे, के ताकि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराई जा सके.

यह भी पढ़ेंः-हेल्थकेयर वर्कर्स के इलाज के लिए अलग से करें व्यवस्था, दिल्ली के 3 बड़े अस्पतालों को स्वास्थ्य मंत्रालय का आदेश

एक करोड़ की सहायता राशि देती है दिल्ली सरकार

बता दें कि कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले हेल्थ केयर वर्कर को दिल्ली सरकार 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देती है. कई बार सहायता राशि देने में विलंब हो जाता है, क्योंकि संबंधित अस्पतालों द्वारा देरी से प्रपोजल रेवेन्यू डिपार्टमेंट को भेजे जाते हैं. ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर के लिए एक ऑर्डर जारी किया है, जिसके बाद अब 24 घंटे के अंदर ऐसे मामलों की रिपोर्ट रेवेन्यू डिपार्टमेंट को सौंपनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details