दिल्ली

delhi

सिंगल डिजिट में आए मौत के आंकड़े, LNJP में लगातार दूसरे दिन एक भी मौत नहीं

By

Published : Jun 24, 2021, 7:32 PM IST

दिल्ली में कोरोना (Corona in Delhi ) से हर दिन होने वाली मौत के आंकड़े में अब लगातार कमी दिख रही है. मई महीने में एक दिन में 450 के करीब पहुंचने वाला आंकड़ा अब सिंगल डिजिट (Single Digit) में आ गया है. बीते दिन 24 घंटे में 7 मरीजों की मौत हुई है. बीते दो दिनों में लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में एक भी मौत नहीं हुई है.

Death figures due to corona came in single digit in Delhi
दिल्ली में कोरोना

नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना (Corona in Delhi) की रफ्तार अब कम होती दिख रही है. हर दिन सामने आने वाले कोरोना के आंकड़े 100 के करीब पहुंच रहे हैं. वहीं संक्रमण दर 0.15 फीसदी पर आ गई है, जबकि रिकवरी दर 98.13 फीसदी पर पहुंच गई है. गौर करने वाली बात यह है कि मौत के आंकड़े में अब लगातार कमी आ रही है. हर दिन होने वाले मौत अब करीब 3 महीने में सबसे कम है.

3 मई को हुई थी 448 मरीजों की मौत

मई महीने में एक समय, 3 मई को एक दिन में 448 मौत हुई थी, लेकिन अभी की बात करें, तो बीते दो दिनों में क्रमशः 7 और 8 लोगों की मौत हुई है. आपको बता दें कि केवल मई महीने में ही कोरोना से 8090 मरीजों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा इससे पहले साढ़े 5 महीने के दौरान हुई मौत की तुलना में भी ज्यादा है. मई में एक हफ्ते के दौरान ही करीब 1700 मौत हुई थी.

LNJP में लगातार दूसरे दिन एक भी मौत नहीं
एक हफ्ते में हुई है 64 की मौतहालांकि अब ये आंकड़े नीचे आ रहे हैं. बीते एक हफ्ते के दौरान, 17 से 23 जून के बीच 64 मरीजों की मौत हुई है. आपको बता दें कि ठीक इसी दौरान मई महीने में हुई मौत का आंकड़ा इससे 26 गुना ज्यादा था. 17 मई से 23 मई के बीच 1696 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी. गौर करने वाली बात यह है कि दिल्ली के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल में मौत के आंकड़े अब शून्य होने लगे हैं.

ये भी पढ़ें-Delhi: एक हजार टेस्ट में मिल रहे दो कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 8 की मौत

लगातार दूसरे दिन एक भी मौत नहीं

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (Loknayak Jaiprakash Hospital) के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि बीते एक हफ्ते के दौरान चार दिन ऐसा हो चुका है कि कोरोना (Corona) से एक भी मौत नहीं हुई है. बीते दो दिनों में ही एलएनजेपी (LNJP) में एक भी मौत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि अब कैजुअल्टी में ज्यादा सीरियस मरीज नहीं हैं, ज्यादातर आईसीयू बेड्स अब खाली हैं.

एक हफ्ते के दौरान हुई मौत के आंकड़े

17 जून 10 मौत
18 जून 14 मौत
19 जून 7 मौत
20 जून 7 मौत
21 जून 11 मौत
22 जून 8 मौत
23 जून 7 मौत

ये भी पढ़ें - कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत, 3 राज्यों में 30 से ज्यादा मामले

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 95 फीसदी कोरोना बेड्स खाली, कल एलएनजेपी में भर्ती हुए सिर्फ 4 मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details