दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DCW ने किया ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 महिलाएं रेस्क्यू

दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे हैरानी होती है कि कैसे इस तरीके के हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल सेक्स रैकेट दिल्ली में दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे चलते हैं. जिनका पता दिल्ली महिला आयोग लगा लेता है लेकिन पुलिस इनका पता नहीं लगा पाती.

By

Published : Aug 23, 2019, 12:37 PM IST

DCW ने किया ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली की नंद नगरी में ऑनलाइन सेक्स रैकेट चल रहा था. DCW ने इसका भंडाफोड़ किया है. यहां से एक 15 साल की नाबालिग और 30 साल की महिला को रेस्क्यू किया गया है. दरअसल डीसीडब्लू की हेल्प लाइन नंबर 181 पर 14 अगस्त को एक महिला ने अपनी 20 साल की बेटी के कृष्णानगर से लापता होने की शिकायत की थी.

DCW ने किया ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की टीम ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने में मदद की और लड़की का पता लगाने के लिए उसके दोस्तों से संपर्क किया. जिसमें पता चला कि उसे नंद नगरी में एक ऑनलाइन सेक्स रैकेट में फंसाया गया है.


विदेशी लोगों से करनी होती थी बात

गुमशुदा हुई 20 साल की लड़की की दोस्त के कहने पर दिल्ली महिला आयोग की टीम नंद नगरी में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट पर छापा मारने पहुंची. जहां से उन्होंने एक 16 साल की लड़की और 30 साल की महिला को बचाया. साथ ही वहां से कई आपत्तिजनक सामान को जब्त किया. आयोग के मुताबिक नंद नगरी में नाबालिग लड़कियों और महिलाओं से जबरन ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था, जिसमें कई विदेशी लोगों से उन्हें बात करनी होती थी.

फिलहाल पुलिस ने रेस्क्यू की हुई दोनों महिलाओं का बयान लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है, हालांकि पुलिस और DCW उस 20 साल की लड़की को अभी नहीं ढूंढ पाई है.

DCW ने दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल

मामले पर दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे हैरानी होती है कि कैसे इस तरीके के हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल सेक्स रैकेट दिल्ली में दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे चलते हैं. जिनका पता दिल्ली महिला आयोग लगा लेता है लेकिन पुलिस इनका पता नहीं लगा पाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details