दिल्ली

delhi

अंकुर को बहादुरी के लिए DCP से मिला प्रशस्ति पत्र, चाकू से अपना गला काटने वाले आरोपी को किया था काबू

By

Published : Mar 19, 2023, 6:57 AM IST

नाथू कॉलोनी चौक पर चाकू से अपना गला काटकर पुलिस की पिस्तौल से फायरिंग करने वाले आरोपी को काबू करने वाले अंकुर को डीसीपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बहादुर अंकुर द्वारा आरोपी को काबू करने का वीडियो

नई दिल्ली: शाहदरा जिला के मानसरोवर पार्क थाना क्षेत्र अंतर्गत नाथू चौक पर खुद का गला काटने के बाद पुलिसकर्मी को चाकू से घायल कर सर्विस रिवॉल्वर छीनने और फायरिंग करने वाले शख्स को काबू करने वाले अंकुर को शाहदरा के डीसीपी रोहित मीना ने कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया है. अंकुर को प्रशस्ति पत्र देकर उसका हौसला अफजाई किया गया है .

अंकुर की बहादुरी का वीडियो भी सामने आया हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरीके से अंकुर ने हमलावर को काबू किया है. शाहदरा जिला पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि आरोपी शख्स की पहचान 29 वर्षीय कृष्ण शेरवाल के तौर पर हुई है . वह शाहदरा के हरदीपपुरी में किराए पर रह रहा था. अभियुक्त ने अपने कमरे की चाबी मकान मालिक को दी और उसके बाद रसोई के चाकू से उसने अपना गला काट लिया. जिसके बाद वह लहूलुहान हालत में घूमते हुए नाथू कॉलोनी चौक पहुंचा .

नाथू कॉलोनी चौक पर मौजूद पीसीआर वैन में तैनात एएसआई जितेंद्र पंवार की उस पर नजर पड़ी तो उसने काबू पाने की कोशिश , लेकिन उसने चाकू से हमला कर एएसआई को घायल कर दिया और एएसआई की पिस्तौल छीनकर एक राउंड फायरिंग की . इस दौरान अंकुर ने साहस दिखाया और उस पर काबू पा लिया. इसके बाद एएसआई और लोगों ने मिलकर उसे पकड़ लिया और उसके कब्जे से पिस्तौल बरामद की.

आरोपी कृष्ण शेरवाल को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है और वह अभी आईसीयू में हैं और बयान देने की हालत में नहीं है. आरोपी के खिलाफ हत्या की कोशिश सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच में पता चला है कि वह अपनी पत्नी से अलग रह रहा है और किसी तरह के अवसाद में है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details