दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 76 लाख का सोना

कस्टम ने बताया कि आरोपी इससे पहले विदेशी करेंसी के मामले में भी पकड़ा जा चुका है. फिलहाल सोने की तस्करी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है.

By

Published : Feb 22, 2019, 5:30 PM IST

कस्टम ने पकड़ा 76 लाख का सोना

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मुम्बई से आई फ़्लाईट में एक शख्स से दो किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. बरामद हुए सोने की कीमत 76 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम ने बताया कि आरोपी इससे पहले विदेशी करेंसी के मामले में भी पकड़ा जा चुका है. फिलहाल सोने की तस्करी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है.
मुम्बई से आया था तस्कर

एडिशनल कमिश्नर अमनदीप सिंह ने बताया कि आईजीआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट नंबर AI 317 आई थी. इस दौरान सन्देह होने पर आरोपी को चेकिंग के लिए रोका गया जिसके बाद उसके बैग से दो गोल्ड बार बरामद हुए. गोल्ड बार का वजन 2 किलोग्राम बताया जा रहा है. जिसकी कीमत 76 लाख 23 हजार रुपये है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ़ तस्करी का मामला दर्ज कर लिया गया है. और पता लगाया जा रहा है कि वह मुंबई से किसके पास से सोना लेकर आया था और दिल्ली में कहां सप्लाई करने जा रहा था.

पहले भी हो चुका है गिरफ़्तार
कस्टम से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पहले भी तस्करी के मामले में पकड़ा जा चुका है. उसके पास से 60 लाख 64 हजार रुपये की विदेशी करेंसी बरामद हुई थी. अब आरोपी पर एक करोड़ 27 लाख 87 हजार की तस्करी का मामला चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details