दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुलिसVS वकील: दिल्ली में प्रदर्शन जारी, पुलिस हेडक्वाटर में CRPF की हुई तैनाती

सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पैरमिलिट्री फोर्सिस की तैनाती की गई है. फिलहाल पुलिस मुख्यालय पर हालात सामान्य है.

पुलिस के महाप्रदर्शन के मद्देनजर PHQ में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

By

Published : Nov 6, 2019, 4:09 PM IST

नई दिल्ली:वकीलों और पुलिस के बीच तनातनी इस हद तक बढ़ गई है कि दिल्ली पुलिस के मुख्यालय में बुधवार को अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है. इन्हें किसी जगह ड्यूटी पर नहीं लगाया गया है बल्कि केवल एहतियात के तौर पर तैनात रखा गया है.

PHQ में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उनकी तैनाती की गई है. फिलहाल पुलिस मुख्यालय पर हालात सामान्य है.

मंगलवार को हुआ था प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली पुलिस के हजारों जवानों ने अपने ही पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था. ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण होने के बावजूद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के काबू से बाहर था. पुलिसकर्मी उनकी बात मानने को तैयार नहीं थे जिसकी वजह से ये प्रदर्शन लगभग 10 घंटे तक चलता रहा. शाम 7 बजे के बाद जब कमिश्नर की तरफ से मांगें मानी गई और सहयोग देने की बात कही गई. तब जाकर इस प्रदर्शन को खत्म किया गया.

एहतियातन की गई तैनाती
दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने जो मैसेज वायरल किया था, उसमें 5 और 6 नवंबर को प्रदर्शन की बात लिखी थी. 5 नवंबर को यह जोरदार प्रदर्शन किया जा चुका है, जिसके बाद आज भी प्रदर्शन होने की संभावना थी. इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने पहले से ही एहतियातन अर्द्धसैनिक बल को बुला रखा है. यहां पर एक बटालियन को तैनात कर दिया गया है जो पुलिस मुख्यालय के विभिन्न हिस्सों में फिलहाल तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details