दिल्ली

delhi

धनतेरस पर बाजारों में बड़ी भीड़, कोविड नियमों को लेकर लापरवाह दिल्ली के लोग

By

Published : Nov 3, 2021, 2:53 PM IST

त्योहारों के सीजन में दिल्ली के बाजारों में पुरानी रंगत लौटते हुए तो नजर आ रही है. लेकिन बाजारों की अब जो तस्वीर नज़र आ रही है उसको लेकर डर भी लग रहा है. दरअसल दिल्ली के बाजारों में पहले की तरह भीड़ वापस लौट आई है. लेकिन कोरोना के मद्देनजर डीडीएमए के द्वारा जारी किए गए नियमों का बाजारों के अंदर किसी भी तरीके से कोई पालन नहीं हो रहा है. बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क पहने लापरवाही के साथ न सिर्फ बाजारों में घूम रहे हैं बल्कि जहां-तहां थूक भी रहे हैं.

कोविड नियमों को लेकर लापरवाह दिल्ली के लोग
कोविड नियमों को लेकर लापरवाह दिल्ली के लोग

नई दिल्ली:पूरे देश समेत राजधानी दिल्ली में त्योहारी सीजन के आगमन के साथ ही बाजारों में लोगों की चहल-पहल बढ़ गई है. दिल्ली के सभी छोटे से लेकर बड़े बाजारों के अंदर बीते 20 महीनों के मुकाबले इस साल त्योहारी सीजन की शुरुआत से ही लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. धनतेरस के त्योहार के अवसर पर दिल्ली के सभी बाजारों में खरीददारी के लिए लोगों की भारी भीड़ दिखी.

दिल्ली के बाजारों में लोग कोरोना नियमों के अनुपालन को लेकर पूरी तरीके से लापरवाह हो गए हैं. राजधानी दिल्ली की कोई भी मार्केट हो वहां पर आपको बड़ी संख्या में लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. बाजारों के अंदर सोशल डिस्टेंस का अनुपालन तो दूर की बात बड़ी संख्या में लोग आपको बिना मास्क के बिना किसी हिचकिचाहट के आसानी से घूमते हुए नजर आ जाएंगे.

कोविड नियमों को लेकर लापरवाह दिल्ली के लोग

ये भी पढ़ें: धनतेरस पर बाजारों में खरीदारों की बढ़ी भीड़, दुकानदारों के खिले चेहरे

आलम यह है कि राजधानी के बाजारों में प्रशासन के द्वारा लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को लेकर किसी भी तरह का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. दिल्ली के छोटे से लेकर सभी बड़े बाजारों के अंदर ट्रैफिक की लंबी-लंबी कतारें भी लगना शुरू हो गई है. त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही बाजारों के अंदर भीड़ कई गुना बढ़ गई है. प्रशासन के द्वारा किसी भी तरह से भीड़ मैनेज करने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. हालात इतने ज्यादा खराब हो चुके हैं कि राजधानी दिल्ली का कोई भी बाजार हो उसमें पैदल चलने की जगह तक नहीं है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में नकली खोया और पनीर जब्त, खराब है या नहीं, ऐसे करें पहचान

कुल मिलाकर देखा जाए तो दिल्लीवासी कोरोना के लेकर पूरे तरीके से लापरवाह हो गए हैं और लापरवाही के साथ बिना मास्क पहने बाजारों के अंदर घूमते नजर आ रहे हैं. बाजारों के अंदर किसी भी तरह से कोविड-19 को लेकर निर्धारित किए गए डीडीएमए द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है और न ही प्रशासन के द्वारा नियमों के अनुपालन को लेकर किसी भी तरह का कोई इंतजाम किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details