दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

क्राइम ब्रांच ने ड्रग तस्कर गैंग का किया पर्दाफाश, घाना मूल का 1 व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली की नारकोटिक्स सेल ने एक ड्रग तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. जिनके पास से 100 ग्राम हीरोइन बरामद की गई है. साथ ही क्राइम ब्रांच ने एक घाना निवासी एक युवक को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 12:21 AM IST

Narcotics Cell
नारकोटिक्स सेल

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ने सोमवार को दक्षिणी दिल्ली इलाके में सक्रिय रूप से हीरोइन की आपूर्ति करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस संबंध में क्राइम ब्रांच ने एक घाना निवासी एक युवक को भी गिरफ्तार किया है जो टूरिस्ट वीजा पर दिल्ली में रह रहा था.

नारकोटिक्स सेल ने एक ड्रग तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया
यह है पूरा मामला

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राकेश पावेरिया ने बताया कि नारकोटिक्स सेल द्वारा लगातार ड्रग सप्लायर पर नजर रखी जा रही थी. नारकोटिक सेल में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर रवि को सूचना मिली कि घाना निवासी फ्रांसिस एमोडी उर्फ बाबा किसी को हीरोइन की सप्लाई देने आने वाला है. इसके बाद इंस्पेक्टर राम मनोहर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और पुलिस द्वारा देवली इलाके में कैंब्रिज स्कूल के पास नाकेबंदी की गई. तभी उन्हें स्कूटी पर एक युवक आता हुआ दिखाई दिया जो किसी का इंतजार कर रहा था.

100 ग्राम हेरोइन बरामद

पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका नाम फ्रांसिस एमोडी उर्फ बाबा है और वह यह पता लगाने आया था कि कहीं पुलिस ने नाकाबंदी तो नहीं की. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने हीरोइन को अपने किराए की घर में छुपा रखा है. पुलिस की टीम जब उसके पते पर पहुंची तो उसके घर से 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. इस संबंध में क्राइम ब्रांच थाने में एनडीपीएस एक्ट u/s 21 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


टूरिस्ट वीजा पर आया था भारत

क्राइम ब्रांच की डीसीपी राकेश पावेरिया ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह शादीशुदा है और उसने कंप्यूटर साइंस में कोर्स किया है. उसके पिता घाना में एक पेट्रोल पंप पर मैनेजर है. दिसंबर 2018 में वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था और अपने भाई सन्नी के साथ देवली खानपुर इलाके में रह रहा था. उसका भाई यहां कपड़े बेचने का व्यापार करता था और नवंबर 2019 में वह वापस घाना चला गया. जिसके बाद से ही आरोपी अपने कुछ दोस्तों के साथ देवली इलाके में रह रहा था. जल्द पैसा कमाने के चक्कर में वह हीरोइन बेचने लगा जिसके बाद उसे नारकोटिक्स सेल ने गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details