दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

साउथ ईस्ट दिल्ली में शुरू हुई कोरोना टेस्टिंग मोबाइल वैन

साउथ इस्ट दिल्ली की डीएम हरलीन कौर ने कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच को गति देने के लिए मंगलवार को कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग वैन को फ्लैग ऑफ किया है.

By

Published : Apr 22, 2020, 10:39 AM IST

corona testing van
कोरोना टेस्टिंग वैन

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसको लेकर लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी गई है. वहीं अब टेस्टिंग में तेजी लाने के लिए नई शुरुआत की गई है. इस कड़ी में दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले की डीएम हरलीन कौर ने जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच को गति देने के लिए मंगलवार को कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग बूथ/वैन को फ्लैग ऑफ किया.

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक कोरोना वायरस सैंपल टेस्टिंग मोबाइल वैन है, जो कंटेनमेंट जोन के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों से कोरोना के संदिग्ध लोगों की सूचना मिलने पर क्षेत्र में जाकर संदिग्ध व्यक्ति के सैंपल लेने के लिए इस्तेमाल की जाएगी.

कोरोना टेस्टिंग वैन

'इस तरह की व्यवस्था जरूरी थी'

इस गाड़ी में स्वास्थ्य विभाग से दो लैब टेक्नीशियन रहेंगे, जो लोगों से कोविड-19 के टेस्ट सैंपल लेंगे. उसके बाद सभी सैंपल आगे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस तरह की व्यवस्था जरूरी थी.


आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है और इसी कड़ी में मोबाइल टेस्टिंग वैन की शुरुआत दक्षिण पूर्वी दिल्ली में की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details