दिल्ली

delhi

पूर्व CM शीला दीक्षित की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया याद

By

Published : Mar 31, 2021, 7:23 PM IST

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की जयंती पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि 31 मार्च 1938 में पंजाब के कपूरथला में जन्म लेने वाली शीला दीक्षित का निधन 20 जुलाई 2019 को हो गया था.

sheila dixit birth anniversary
शीला दीक्षित की जयंती

नई दिल्लीः दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित की आज जयंती है. 31 मार्च 1938 में पंजाब के कपूरथला में जन्म लेने वाली शीला दीक्षित का निधन 20 जुलाई 2019 को हुआ. वह 15 साल यानी 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. 2013 दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद ही वो राजनीति में उतनी सक्रिय नहीं रहीं. हालांकि बाद में उन्होंने अन्य पद भी संभाले.

शीला दीक्षित की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया याद

वहीं आज दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की जयंती पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को याद किया. कार्यकर्ताओं ने बताया कि किस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली के अंदर विकास कार्य कराए थे.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज केंद्र में बैठे बीजेपी सरकार और आम आदमी पार्टी की सरकार दोनों मिलीभगत से जनता को लूट रहे हैं और कोई भी विकास कार्य नहीं हो रही है. आज दिल्ली में जितने भी फ्लाईओवर और रोड हैं सारे फ्लाईओवर कांग्रेस सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बनाए थे.

यह भी पढ़ेंः-किराड़ी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व CM शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि शीला दीक्षित 2014 में कुछ समय के लिए केरल की राज्यपाल भी रहीं. बाद में 2017 में उन्हें कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार भी बनाया, लेकिन बाद में पार्टी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर लिया और अखिलेश को ही मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना. इसके बाद 2019 में वो फिर से दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हुईं. उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details