दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 3, 2021, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

MCD उपचुनाव: चौहान बांगर सीट पर खुला कांग्रेस का खाता, बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त

नगर निगम उपचुनावों के परिणाम आने के बाद चौहान बांगर सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है क्योंकि इस सीट पर जहां भाजपा के प्रत्याशी मो. नजिर अंसारी अपनी जमानत तक नहीं बचा सके वहीं कांग्रेस के जुबेर अहमद को 16203 वोट हासिल हुए हैं जिन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हाजी इशराक खान को करीब 10 हजार मतों के अंतर से हराया है. इशराक खान को 5561 वोट मिले जबकि इस सीट पर कुल 22020 लोगों ने मतदान किया.

congress candidate in mcd by election  congress win in mcd by election  chauhan bangar by election in mcd delhi  चौहान बांगर वार्ड निगम उपचुनाव  उत्तर पूर्वी दिल्ली नगर निगम  निगम उपचुनावों में कांग्रेस की जीत
चौहान बांगर सीट पर खुला कांग्रेस का खाता

नई दिल्ली :दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनावों के परिणाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी को 5 में से 4 सीटों पर जीत मिली है तो वही कांग्रेस का भी इस बार खाता खुला है. वहीं भाजपा को उपचुनावों में जनता ने नकार दिया है और पार्टी के एक भी प्रत्याशी जीत हासिल नहीं हुई.

ये भी पढ़ें :MCD उपचुनाव: AAP का दबदबा बरकार, BJP साफ! कांग्रेस को संजीवनी

उपचुनावों के परिणाम आने के बाद चौहान बांगर सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है क्योंकि इस सीट पर जहां भाजपा के प्रत्याशी मो. नजिर अंसारी अपनी जमानत तक नहीं बचा सके वहीं कांग्रेस के जुबेर अहमद को 16203 वोट हासिल हुए हैं जिन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हाजी इशराक खान को करीब 10 हजार मतों के अंतर से हराया है. इशराक खान को 5561 वोट मिले जबकि इस सीट पर कुल 22020 लोगों ने मतदान किया.

चुनाव प्रचार के समय से चौहान बांगर सीट पर जमकर हुई थी राजनीति

ये भी पढ़ें :शालीमार बाग से AAP जीती, सुनीता मिश्रा बनीं पार्षद

गौरतलब है कि सीलमपुर विधानसभा के चौहान बांगर वार्ड से आम आदमी पार्टी के अब्दुल रहमान पार्षद थे. साल 2020 में हाजी इशराक खान को सीलमपुर से विधायक का टिकट काटकर अब्दुल रहमान को विधायकी का टिकट दिया गया था जिसके बाद इस सीट से अब्दुल रहमान आप की टिकट से विधायक का चुनाव भी जीत गए थे. उस समय से ही हाजी इशराक पार्टी नेतृत्व से नाराज़ चल रहे थे.

मालूम हो कि मतदाताओं के लिहाज़ से देखें तो पूर्वी दिल्ली का चौहान बांगर वार्ड मुस्लिम बहुल इलाका है जो 39607 वोटर्स के साथ सभी 5 वार्डों में से सबसे छोटा वार्ड भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details