दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मिशन 2020: कांग्रेस में मंथन, ब्लॉक अध्यक्षों को नाम देने के लिए बढ़ाई गई तारीख

हाल ही में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने 280 ब्लॉक अध्यक्षों को अपने-अपने एरिया से तीन-तीन नाम प्रस्तावित करने के लिए कहा था. उन्हें 22 जून तक नाम सौंपने थे. लेकिन सभी जगह से नाम नहीं आ पाने की वजह से इसे अब और बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Jun 28, 2019, 4:46 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 11:54 PM IST

2020 चुनावों के लिए कांग्रेस में मंथन

नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों को अपने इलाके से तीन-तीन नाम प्रस्तावित करने के लिए कहा था. 22 जून तक सभी को प्रस्तावित नाम सौंपने थे. लेकिन सभी जगह से नाम नहीं आ पाने के कारण इस तारीख को अब और आगे बढ़ा दिया गया है.

हाल ही में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने 280 ब्लॉक अध्यक्षों को अपने-अपने एरिया से तीन-तीन नाम प्रस्तावित करने के लिए कहा था. उन्होंने इसके लिए सभी ब्लॉक अध्यक्षों को दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर बुलाकर एक मीटिंग भी की थी. जिसमे 22 जून की डेडलाइन बताई गई थी, लेकिन सभी जगह से नाम नहीं आ पाने की वजह से इसे अब और बढ़ा दिया गया है.

ब्लॉक अध्यक्षों को नाम देने के लिए बढ़ाई गई तारीख

235 ब्लॉक से आ चुकी है लिस्ट
DPCC से मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के 280 ब्लॉक हैं. जिसमें से अभी तक 235 ब्लॉक प्रेजिडेंट ने अपनी लिस्ट सौंप दी है. बाकी बचे ब्लॉक की लिस्ट अभी नहीं मिल पाई है. जिसके चलते ब्लॉक अध्यक्षों की डिमांड पर इसे बढ़ाया गया है. ताकि वो समय रहते अपनी पेशकश रख सके और उचित नामों की लिस्ट दे सके.

दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने बताया कि ब्लॉक अध्यक्षों की ओर से आने वाली लिस्ट पूरी नहीं आ पाई है. इसलिए इसकी तिथि को बढ़ाया जा रहा है, उन्होंने बताया कि 22 जून तक सभी को ये लिस्ट भेजनी थी. लेकिन किन्हीं कारणों से कुछ ब्लॉक्स से अभी लिस्ट नहीं मिली है. इसलिए एक हफ्ते का समय बढ़ा दिया गया है. जिससे ब्लॉक अध्यक्ष उचित नाम की पेशकश कर सके.

फिलहाल जिस तरीके से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने ब्लॉक अध्यक्षों से प्रस्तावित प्रत्याशियों की लिस्ट मांगी है. देखना होगा कि ब्लॉक अध्यक्षों की ओर से पेशकश किए जाने वाले नामों में किसको टिकट मिल पाता है.

Last Updated : Jun 28, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details