दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CAA पर दिल्ली में हिंसा के लिए कांग्रेस-AAP जिम्मेदार, मांगे माफी- BJP

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गई है. नए साल की शुरुआत के साथ ही बीजेपी प्रचार अभियान में जुट गई है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में CAA पर हुई हिंसा के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है.

By

Published : Jan 1, 2020, 2:28 PM IST

prakash javadekar targets delhi government electoral  battle lies vs truth
प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बोले प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नए साल की शुरुआत के साथ ही प्रदेश बीजेपी प्रचार अभियान में जुट गई है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पंडित पंत मार्ग कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति बताई.

प्रकाश जावड़ेकर ने हिंसा के लिए कांग्रेस-AAP को ठहराया जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए पहला चुनाव दिल्ली विधानसभा का है. मोदी सरकार ने दिल्ली के लिए जितने काम किए हैं. उसका हम जनता के बीच हिसाब रखेंगे. दिल्ली में हम पॉजिटिव अभियान चलाएंगे. 5 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बूथ कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे.

दिल्ली में हिंसा के लिए 'आप' और कांग्रेस जिम्मेदार
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पिछले दिनों दिल्ली में हुई हिंसा के लिए सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध करते हुए दोनों पार्टी के नेताओं ने जिस तरह जनता को उकसाया ल, यह दिल्ली की जनता मूड नहीं है. चुनाव में दोनों ही पार्टी को जनता सबक सिखाएगी.

इन नेताओं पर हिंसा भड़काने का आरोप
सीलमपुर में कांग्रेस के चौधरी मतीन अहमद, आम आदमी पार्टी के इशराक खान, जामा मस्जिद में कांग्रेस के महमूद परचा और जामिया में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान का नाम लेते हुए प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि जो दंगे हुए सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया उसके लिए दोनों पार्टियों के नेता भी जिम्मेदार हैं.

अराजक बनाम राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव
प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवाद मुद्दे को भी उठाएगी. चुनाव में दिल्ली का पूर्ण विकास ही हमारा मुद्दा होगा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की लड़ाई सच और झूठ के बीच विनाश और विकास, राष्ट्रवाद और अराजकतावाद के बीच है.

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जहां झुग्गी वही मकान, अनधिकृत कॉलोनी में मालिकाना हक, सीलिंग से राहत जैसे कई निर्णय लिए और दिल्ली सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को लेकर अब भी झूठ फैला रही है. डीडीए की जमीन पर दिल्ली सरकार झुग्गी वालों को मकान नहीं दे सकती है. भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए सकारात्मक चुनाव अभियान चलाएगी.

'काम करे कोई, टोपी पहने कोई'
प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि आम आदमी पार्टी का स्वभाव है कि काम करे कोई टोपी पहने कोई. डेंगू से बचने के लिए काम एमसीडी ने किया और काम का प्रचार केजरीवाल कर रहे हैं. प्रदूषण में आज जो भी सुधार हुआ है केंद्र सरकार की कोशिशों के बदौलत हुआ है. ईस्टर्न वेस्टर्न पेरीफेरल की वजह से प्रदूषण कम हुआ है और केजरीवाल इसका श्रेय अपने नाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि नए साल की शुरूआत के साथ ही अब कभी भी दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. जिसके साथ ही दिल्ली में आचार संहिता लागू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details