दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2020, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

कैट कॉन्फ्रेंस में पहुंचे पीयूष गोयल, व्यापारियों की समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कैट के व्यापारियों की कॉन्फ्रेंस के अंदर के व्यापारियों से सीधा संवाद करते हुए उनकी सभी समस्याओं का न सिर्फ संज्ञान लिया बल्कि उनका समाधान निकालने का भी आश्वासन दिया.

Piyush Goyal in CAT conference
कैट कॉन्फ्रेंस में पहुंचे पीयूष गोयल

नई दिल्ली:केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में देश भर के सबसे बड़े व्यापारी संगठन कैट ने एक व्यपारियों की कांफ्रेंस आयोजित की थी. जिसमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हुए. जहां व्यापारियों ने पीयूष गोयल के सामने राजधानी दिल्ली के रिटेल व्यापारियों की सभी समस्याएं रखी. साथ ही उनसे मदद की गुहार लगाई.

कैट कॉन्फ्रेंस में पहुंचे पीयूष गोयल

व्यापारियों ने रखी अपनी सभी समस्याएं
व्यापारियों की संस्था कैट ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के सामने व्यापारियों की सभी समस्याएं रखी. जीएसटी, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, बैंक लोन, फाइनेंस ओर रेलवे से जुड़ी हुई समस्याएं सभी समस्याओं को वाणिज्य मंत्री के सामने विस्तार से बताया गया.

व्यापारियों को वाणिज्य मंत्री ने दिया आश्वासन
केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कैट के व्यापारियों की कॉन्फ्रेंस के अंदर के व्यापारियों से सीधा संवाद करते हुए उनकी सभी समस्याओं का ना सिर्फ संज्ञान लिया बल्कि उनका समाधान निकालने का भी आश्वासन दिया.

साथ ही साथ पीयूष गोयल ने ये भी बताया कि केंद्र सरकार व्यापारियों के लिए बहुत कुछ करने जा रही हैं. जिसके बारे में वो अभी कुछ नहीं बता सकते हो. क्योंकि राजधानी दिल्ली में अभी फिलहाल आचार संहिता लगी हुई है.

दिल्ली चुनाव के बाद करेंगे बैठक
पीयूष गोयल ने अपने संबोधन के दौरान साफ तौर पर कहा कि 11 फरवरी के बाद जैसे ही दिल्ली में चुनाव खत्म होते हैं. उसके बाद हम व्यापारियों के साथ लगातार बैठकें करके व्यापारियों की सभी समस्याओं का निवारण करेंगे.

रेलवे से जुड़ी समस्याओं का 15 दिन में होगा समाधान
जहां तक बात रही रेलवे से जुड़ी हुई समस्याओं की तो उसका समाधान पीयूष गोयल ने अगले 15 दिनों के भीतर निकालने का आश्वासन दिया है. पीयूष गोयल ने रेलवे से जुड़ी हुई समस्याओं के बारे में आगे कहा कि वो खुद अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाकर व्यापारियों के एक दल को मीटिंग के लिए बुलाएंगे. जिसके बाद सभी समस्याओं का समाधान निकाल लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details