दिल्ली

delhi

वीकेंड पर सर्द हवाएं बढ़ाएंगी दिल्ली में ठंड, 7℃ तक लुढ़क सकता है पारा

By

Published : Dec 14, 2022, 10:10 AM IST

पूर्वोत्तर भारत से आ रही विषम हवाओं का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है. इस वजह से तापमान में गिरावट आई है और दिसंबर से कड़ाके की ठंड शुरू हो गई (Delhi Weather Update) है. हालांकि दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है.

delhi weather update
दिल्ली में आज का मौसम

नई दिल्ली :राजधानी में सर्दियों की शुरुआत पूरे तरीके से हो चुकी है. पूर्वोत्तर भारत से आ रही विषम हवाओं के चलते राजधानी दिल्ली के तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके चलते बीते दो दिन की तरह आज तीसरे दिन भी तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक रहने का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से लगाया गया है. हालांकि सुबह और शाम के समय उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाओं के चलते दिल्ली में ठंड महसूस की जाएगी.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट में बुधवार सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 10, पालम 10.4, लोधी रोड 8.6, रिज 8.9 ओर आया नगर में 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान बताया गया है. सूर्योदय सुबह 7:06 सूर्यास्त शाम 5:26 पर होगा.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में आज साफ रहेगा आसमान, नार्थ वेस्ट से आने वाली हवाओं के चलते तापमान में होगी वृद्धि

मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक-दो दिनों में दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ तापमान दोबारा गिरने की पूरी संभावना है. इसके पीछे एक बड़ा कारण उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी भी है, जो दोबारा शुरू हो गई है. वहीं दूसरी तरफ सर्दियों की दस्तक होने के साथ सुबह और शाम के समय में ठंड भी महसूस की जा रही है. दिल्ली में आसमान में आज हल्के बादल छाए रहने ओर धुंध की चादर सुबह के समय कई इलाको में देखने को मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आगे आने वाले दिनों में जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी वैसे-वैसे धुंध भी बढ़ेगी और विजिबिलिटी पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा. ऐसे में सभी को फोग लैंप का प्रयोग कर गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details