दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: कम पटाखे जलाने पर CM ने दिल्लीवासियों का किया धन्यवाद

दिवाली के बाद दिल्ली के प्रदूषण में लगातार बढ़ोतरी हुई है. सीएम केजरीवाल से इसे लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने इस बार कम पटाखे जलाए हैं और इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

सीएम केजरीवाल etv bharat

By

Published : Oct 28, 2019, 4:53 PM IST

Updated : Oct 28, 2019, 6:11 PM IST

नई दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने कहा कि साढ़े 8 बजे तक दिल्ली में पटाखे नहीं जले, लेकिन उसके बाद कुछ पटाखों की आवाज सुनाई दी. उन्होंने कहा कि बीते कुछ सालों की तुलना में देखें तो इस बार दिल्ली वालों ने काफी कम पटाखे जलाए हैं. जिसके मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

सीएम ने किया धन्यवाद

हालांकि पड़ोसी शहरों गुड़गांव, गाजियाबाद, नोएडा आदि में जलाए गए पटाखों को भी केजरीवाल ने दिल्ली के प्रदूषण स्तर में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार माना है.

प्रदूषण से क्रिकेट में नहीं कोई बाधा
गौरतलब है कि 3 नवंबर को दिल्ली में क्रिकेट मैच होना है और बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर दिल्ली के प्रदूषण पर चिंता जताई गई है. इसपर किए गए सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण से क्रिकेट में कोई बाधा नहीं पहुंचेगी.

दिवाली की रात जलाए गए पटाखों को लेकर कई भाजपा नेताओं ने ट्वीट किया था और इसे लेकर सीएम केजरीवाल पर तंज कसा था. इस पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी नेताओं को दिल्ली वालों का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए.

सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में प्रदूषण न बढ़े इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने ऑड-इवेन का भी जिक्र किया, वहीं कहा कि आगामी कुछ दिनों में ही दिल्ली सरकार दिल्ली वालों के घर मास्क भिजवा रही है.

Last Updated : Oct 28, 2019, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details