दिल्ली

delhi

विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बोले सीएम केजरीवाल, कहा- तीन राज्यों में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी 'आप'

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 9, 2023, 4:45 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी कुछ प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है. वहीं सोमवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है.

AAP will contest elections with full strength
AAP will contest elections with full strength

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सोमवार को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. इस घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है. हम तीन राज्यों (राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश) में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे. यह बात उन्होंने दिल्ली में दिव्यांगों को सम्मानित किए जाने वाले कार्यक्रम के बाद कही. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने तीन राज्यों के चुनाव के लिए अपने कुछ प्रत्याशियों की लिस्ट भी सार्वजनिक की है.

एक तरफ आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A. अलायंस का हिस्सा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस को टक्कर देने उद्देश्य से पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपने प्रत्याशियों को उतार रही है.

वहीं सरकार की बात करें तो जहां छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है. चुनाव आयोग के अनुसार, मिजोरम में सात नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं छत्तीसगढ़ में दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर को और तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के अंतर्गत मतदान किया जाएगा. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी.

यह भी पढ़ें-Assembly Elections 2023 Dates: मिजोरम में 7, एमपी में 17, राजस्थान में 23, छत्तीसगढ़ में 7 और 17, तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग

यह भी पढ़ें-Delhi Viral Video: डीटीसी बस में होमगार्ड ने यात्री को मारी लात, वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने शुरू की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details