दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली में अब कोरोना केस का ग्राफ नीचे जा रहा है: CM केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना केस का ग्राफ नीचे जा रहा है.

By

Published : Jul 3, 2020, 3:53 PM IST

arvind kejriwal
arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. हालांकि, कोरोना केस का ग्राफ थोड़ा नीचे आया है लेकिन अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 92175 हो चुकी है. वहीं एक्टिव केसेस की संख्या 26304 हो गई है. जबकि 63007 मरीज रिकवर हो चुके हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 2864 हो गई है.

सीएम केजरीवाल का बयान

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले महीने के मुकाबले दिल्ली की स्थिति काफी बेहतर है. दिल्ली में अब कोरोना केस का ग्राफ नीचे जा रहा है. वहीं ऐसा सभी समाज के लोगों, सरकार और सामाजिक संस्थाओं के प्रयास से ही संभव हुआ है.

केंद्र सरकार ने संभाला मोर्चा

दरअसल पिछले दिनों दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही थी. इसके बाद केंद्र सरकार ने खुद दिल्ली का जिम्मा संभाला और दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की. साथ ही लगातार दिल्ली सरकार के साथ कोरोना को लेकर मींटिग की.

'5.5 लाख होंगे कोरोना के मरीज'

गौर करने वाली बात ये है कि पिछले दिनों ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि 30 जून तक दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख हो जाएगी. इसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर इसी स्पीड से कोरोना बढ़ता रहा तो 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के 5.5 लाख केस होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details