दिल्ली

delhi

Opposition Meeting: CM केजरीवाल बोले- 9 साल में पीएम ने हर क्षेत्र को बर्बाद कर दिया, आसमान बेच दिया, पाताल...

By

Published : Jul 18, 2023, 6:31 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी दलों की बेंगलुरु में हुई बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर बरसे. उन्होंने अपने संबोधन में मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल को फ्लॉप बताया.

CM केजरीवाल
CM केजरीवाल

नई दिल्ली:कर्नाटक केबेंगलुरु में मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक संपन्न हुई. इसके बाद अपने संबोधन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर बोला और उनके 9 साल के कार्यकाल को फ्लॉप बताया. केजरीवाल ने कहा कि हमलोगों ने नए भारत का जो सपना देखा है, उसके लिए यह बैठक सफल साबित हुई है. विपक्षी दलों की पटना में हुई बैठक से नाराज केजरीवाल ने आज बेंगलुरु में हुई बैठक को सफल कहा और इसके आयोजन को लेकर कर्नाटक सरकार और कांग्रेस को धन्यवाद दिया.

बढ़ रहा है कुनबा: केजरीवाल ने अपने संबोधन में अपनी सरकार के कामकाज आदि का बारे में कोई जिक्र नहीं किया, जैसा कि वह अमूमन हर मंच पर करते हैं. यहां पर उन्होंने देश के बारे में और विपक्षी एकता के गठन और उसके कार्य योजना के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि आज 26 पार्टियां बेंगलुरु में एकत्रित हुए. पटना में 16 राजनीतिक पार्टी इकट्ठा हुई थी. अच्छी बात है कि कुनबा बढ़ रहा है. आज से 9 साल पहले इस देश के लोगों ने नरेंद्र मोदी को भारी बहुमत देकर जिताया था. 9 साल के अंदर उनके पास मौका था वह देश के लिए बहुत कुछ कर सकते थे, लेकिन नहीं किया. हर सेक्टर को बर्बाद करने में प्रधानमंत्री का हाथ रहा है.

आसमान बेच दिया पाताल बेच दिया:केजरीवाल बोले सेकंड क्लास के रेलवे की टिकट लेकर किसी ट्रेन में चढ़ जाइए देश के सही हालत का पता लग जाएगा. उन्होंने रेलवे बर्बाद कर दी, सारे एयरपोर्ट बेच दिए, सारे जहाज बेच दिए, आसमान बेच दिया, पाताल बेच दिया. उन्होंने सब कुछ अपने-अपने लोगों को बेच दिया. आज देश में हर आदमी दुखी है. क्यों दुखी है? किसान दुखी है, युवा दुखी है, मजदूर दुखी है, व्यापारी दुखी है, कौन सा व्यक्ति है जो दुखी नहीं है. आगे केजरीवाल ने कहा कि 26 पार्टियां अपने लिए इकठ्ठे नहीं हुए हैं. हमें देश को बचाना है जिस तरह पूरे देश में नफरत फैलाई जा रही है उसे बचाना है.

सबका भला करने के लिए इकट्ठे हुए:हर युवा को रोजगार मिलना चाहिए. हर गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए और बीमार व्यक्ति को अच्छा इलाज मिलना चाहिए. यह सपना लेकर हम सब इकट्ठे हुए हैं. यहां सुख शांति होगी, प्यार-मोहब्बत होगी और देश तरक्की करेगा.

केजरीवाल के लिए चुनौती:आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के संबोधन पर दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि जिस आपसी सहमति की बात की जा रही है वह कब तक बरकरार रहेगा यह बड़ा मुद्दा है. इस बैठक के बाद आम आदमी पार्टी क्या अन्य मुद्दों पर विपक्षी दलों के साथ होगी? इस पर सबकी नजरें टिक गई है. बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों में शामिल केजरीवाल ने कॉमन सिविल कोड (यूसीसी) का सैद्धांतिक रूप से समर्थन किया है. जबकि कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल इसके विरोध में हैं. ऐसी में अब पार्टी का रुख क्या होगा, यह देखना होगा.

ये भी पढ़ें:Bengaluru Opposition Meeting : विपक्षी एकता पर मंथन 2024, महागठबंधन का नाम 'इंडिया'

ये भी पढ़ें:विपक्षी दलों का 'इंडिया' दांव, नेताओं ने दी चुनौती, कहा - अब करो इंडिया का विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details