दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शिक्षक दिवस: CM ने शिक्षकों को किया सम्मानित, बोले- 5 साल में क्रांति लाए हैं अध्यापक

शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के 87 टीचरों को सम्मानित किया गया, इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव विजय कुमार देव मौजूद रहे.

By

Published : Sep 5, 2019, 11:59 PM IST

टीचर्स डे दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को किया सम्मानित etv bharat

नई दिल्ली: 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है, देश दुनिया में इस दिन शिक्षकों को सम्मानित किया जा रहा है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उत्कृष कार्य करने वाल शिक्षकों को सम्मानित किया. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली के सभी शिक्षकों को बधाई दी है साथ ही कहा है कि पिछले 5 सालों में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में सुधार आया है और सरकारी स्कूलों की स्थिति बेहतर हुई है.

टीचर्स डे दिल्ली सरकार ने शिक्षकों को किया सम्मानित

बता दें, शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के 87 टीचरों को सम्मानित किया गया, इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्य सचिव विजय कुमार देव मौजूद रहे.

दिल्ली के शिक्षकों को बेहतर काम के लिए दिया गया सम्मान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि शिक्षकों को मौका दिया जाए तो वह बहुत बेहतर काम कर सकते हैं. यहीं साबित कर दिखाया है दिल्ली के शिक्षकों ने और दिल्ली के सभी स्कूलों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था स्थापित की है. बच्चों को उनके भविष्य में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

सरकारी स्कूलों की ओर बढ़ा लोगों का रुझान
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले जहां दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों को बंद किए जाने की बात की जाती थी. वहीं आज दिल्ली में सरकारी स्कूलों के स्थिति सुधरी है और लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से निकाल कर सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे हैं

हमारी सरकार ने पिछले 5 सालों में बेहतर काम किया
साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले 5 सालों में शिक्षा व्यवस्था को लेकर बेहतर काम किया है और आगे भी बहुत बेहतर करने की जरूरत है जिसके लिए दिल्ली सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details