दिल्ली

delhi

अप्रैल से अगस्त तक चीनी सामान के आयात में आई कमी, CAIT ने दी जानकारी

By

Published : Sep 22, 2020, 9:00 PM IST

कैट ने जानकारी दी है कि चीन के खिलाफ जारी मुहिम के बीच चीनी आयात में कमी आई है. चीन से आयात में अप्रैल से अगस्त तक 27 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है.

Chinese imports declined
चीनी सामान का बहिष्कार

नई दिल्ली:कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि चीनी सामान के बहिष्कार के बीच देश में अप्रैल से अगस्त तक चीनी आयात में गिरावट दर्ज की गई है. ससंद में ये जानकारी दी गयी है कि अप्रैल से अगस्त तक चीन से होने वाला आयात देश में 27.63 फीसदी तक घट गया है.

अप्रैल से अगस्त तक चीनी सामान के आयात में आई कमी

इसे लेकर कैट का कहना है कि ये चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के उस दावे को गलत साबित करता है, जिसमें कहा गया था कि भारत चीनी आयात को कम या खत्म नहीं कर सकता.

कैट ने कहा कि आयात को लेकर आई ये जानकारी चीनी अखबार के मुंह पर जोरदार तमाचा है. इसके अलावा आयात में आई कमी के बाद यह साफ है कि देशवासी चीन के विरोध में एक साथ खड़े हैं. वो चीनी सामान का पूरे तरीके से बहिष्कार करते हैं.

10 जून से जारी अभियान

कैट ने कहा कि उन्होंने 10 जून से देश में चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर एक बड़ा अभियान चलाया हुआ है, जिसको लेकर अब सफलता मिलती हुई दिखाई दे रही है.

चीनी सामान से मुक्त होगा देश

कैट ने कहा कि हमारी तरफ से देश को चीनी सामान से मुक्त कराने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. पुरजोर कोशिश की जा रही है कि सभी जगह चीनी सामान का बहिष्कार हो. कैट की तरफ से त्योहारों में भी चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए मुहिम चलाई गई है. दिवाली समेत सभी आगामी त्योहारों पर चीन को होने वाले 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के व्यापार को पूरे तरीके से खत्म करने के लिए अग्रसर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details