दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JEE/NEET परीक्षाओं को लेकर दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शन, डिटेन किए गए चौधरी अनिल कुमार

जेईई नीट एग्जाम को पोस्टपोन करने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस ने शास्त्री भवन पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की अनुमति ना होने के चलते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार को डिटेन कर लिया गया.

By

Published : Aug 28, 2020, 1:48 PM IST

Chaudhary Anil Kumar detained
चौधरी अनिल कुमार

नई दिल्ली: जेईई और नीट एग्जाम को पोस्टपोन करने की मांग को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज शास्त्री भवन पर जोरदार प्रदर्शन किया गया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. प्रदर्शन की अनुमति ना होने के कारण दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों द्वारा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया गया.

JEE/NEET परीक्षाओं को लेकर दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शन

शास्त्री भवन के पास प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों ने तुरंत डिटेन कर लिया और उन्हें बसों में नजदीकी थाने ले जाया गया. डिटेन होते समय चौधरी अनिल कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा-

इस कोरोना काल में केंद्र सरकार जबरदस्ती जेईई और नीट के एग्जाम आयोजित कर रही है. अगर किसी छात्र के साथ कोई अनहोनी हो जाती है तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. सरकार की तरफ से बस एग्जाम कराने के ऑर्डर जारी किए गए हैं और कोई सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन्स जारी नहीं की गई हैं.

दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शन को देखते हुए शास्त्री भवन के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सैनिक बल के जवानों द्वारा पूरे इलाके की बैरिकेडिंग की गई थी. सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए नई दिल्ली के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल, एडिशनल डीसीपी दीपक यादव सहित तमाम अधिकारी भी वहां मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details