दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CBSE: दोबारा परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्र, बोले- गैप से टूटा फ्लो

कोविड 19 के चलते मार्च से ही पूरे देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके चलते CBSE की बोर्ड परीक्षाओं पर असर पड़ा था. वहीं CBSE की तरफ से परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. इसी बीच ईटीवी भारत की टीम तैयारियों को लेकर छात्र तुषार कौशिक से खास बातचीत की.

By

Published : May 11, 2020, 11:59 AM IST

CBSE board exam dates announced and students preparing
सीबीएसई

नई दिल्लीः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 12वीं की होने वाली परीक्षाओं की तारीख जारी कर दी है. इसको लेकर छात्र अब तैयारी में जुट गए हैं. कई स्कूलों का छात्रों के प्रति निराशाजनक रवैया देखने को मिल रहा है. वह न ही किसी तरह की गाइडेंस छात्रों को दे रहे हैं और ना ही कोई सपोर्ट जिससे छात्र सोशल मीडिया के जरिए अपनी बची परीक्षाओं की तैयारी करने को मजबूर हैं.

CBSE बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, तैयारी में जुटे छात्र

बता दें कि 12वीं की स्थगित हुई परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी गई है. इस पर छात्रों की प्रक्रिया जानने की ईटीवी भारत ने कोशिश की. वहीं 12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र तुषार कौशिक ने बताया कि डेट शीट आने पर थोड़ी राहत मिली. क्योंकि परीक्षा को लेकर जो असमंजस बना हुआ था वो कम से कम खत्म हुआ.

वहीं उन्होंने कहा कि तैयारी तो पहले की थी, लेकिन अब पेपर में इतना लंबा गैप मिलने के बाद पढ़ाई का फ्लो टूट गया है. साथ ही कहा कि इस दौरान स्कूल की ओर से भी उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है.

ऐसे में वो सोशल मीडिया और अपने बनाए नोट्स के जरिए ही पढ़ाई कर रहे हैं. तुषार ने कहा कि जिस हिसाब से परीक्षाओं में देरी हो रही है उसको लेकर कई आशंकाएं मन में घिर रही हैं.

भविष्य को लेकर चिंतिंत हैं छात्र

तुषार जैसे ही कई छात्र हैं जो इन दिनों चल रहे हालात के चलते तनाव में हैं. छात्रों का कहना है कि जब उनका स्कूल लाइफ से कॉलेज लाइफ में जाने का समय आया तभी स्थिति खराब होनी थी.

छात्रों को आशंका है कि जिस हिसाब से पेपर देरी से लिये जा रहे हैं, कॉलेजों में भी परीक्षा में देरी हो रही है ऐसे में उनका भविष्य क्या होगा? उन्हें उनका पसंदीदा कॉलेज मिलेगा भी या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details