दिल्ली

delhi

दिल्ली: मनीष सिसोदिया को CBI का नोटिस, कल पूछताछ के लिए बुलाया

By

Published : Feb 18, 2023, 11:45 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने रविवार, 19 फरवरी को दिल्ली आबकारी मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है.

मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली:दिल्ली आबकारी घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. यह जानकारी मनीष सिसोदिया ने दी है. सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया है कि सीबीआई ने कल फिर बुलाया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "मेरे खिलाफ इन्होंने CBI, ED की पूरी ताकत लगा रखी है, घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला. मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया है, ये उसे रोकना चाहते हैं. मैंने जाँच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा."

दिल्ली आबकारी नीति मामला: दिल्ली आबकारी घोटाले में सीबीआई ने गत वर्ष 17 अगस्त जो मुकदमा दर्ज किया था, उसमें सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया था. एफआईआर के बाद 19 अगस्त को सीबीआई की टीम उपमुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गई थी, उसके बाद से लगातार अपने स्तर पर जांच कर रही है. इससे पहले 14 जनवरी को भी सीबीआई ने डीप्टी सीएम को पूछताछ के लिए बुलाया था.

सिसोदिया के खिलाफ आरोप है कि जब आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों के लिए लाइसेंस जारी किए, तो इस दौरान उनके द्वारा कुल प्राइवेट वेंडर्स को 144 करोड़ 36 लाख रुपये का फायदा पहुंचाया. वहीं दिल्ली के शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में कई गिरफ्तारियां की है. ईडी ने सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को भी गिरफ्तार किया था. केंद्रीय जांच ऐजेंसी द्वारा दर्ज एफआईआर में कुल 14 आरोपियों के नाम हैं, इसमें सबसे ऊपर दिल्ली के डिप्टी सीएम का नाम है.

ये भी पढ़ें:महाशिवरात्रि पर आदियोगी का दीदार करने शिवालय पहुंच रहे श्रद्धालु, देवों के देव महादेव को अर्पित कर रहे जल

CBI के समन पर AAP की प्रतिक्रिया: आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि बीजेपी की सीबीआई ने नोटिस भेजकर पूछताछ नहीं बल्कि गिरफ्तार करने के लिए बुलाया है. भाजपाइयों के पास सिर्फ AAP पार्टी के नेताओं का उत्पीड़न करने का और जेल में डालने का काम बचा है. बता दें कि इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की टीम पहले भी उपमुख्यमंत्री के घर 14 घंटे छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें:CBI ने कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर मेरे कार्यालय से कंप्यूटर जब्त कियाः मनीष सिसोदिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details