दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

AAP को कैप्टन अमरिंदर सिंह का जवाब, कहा- किसानों के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग 'ड्रामेबाजी'

दिल्ली के बॉर्डर पर पंजाब के किसानों के लिए पंजाब पुलिस की तैनाती की मांग को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ड्रामेबाजी बताया है. कैप्टन अमरिंदर ने इस तरह की मांग को तर्कहीन बताते हुए कहा कि आप पार्टी निर्धारित कानून से पूरी तरह अनभिज्ञ है.

By

Published : Feb 1, 2021, 1:42 AM IST

कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली:दिल्ली के बॉर्डर पर पंजाब के किसानों के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग करने वाले राघव चड्ढा के पत्र का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने इस तरह की मांग को तर्कहीन और बेतुकी बताया है.

'आम आदमी पार्टी ने खो दी संवैधानिक भावनाएं'

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी की मांग को मनमानी, बेतुकी और तर्कहीन बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने स्पष्ट रूप से संवैधानिक और कानूनी स्वामित्व की सभी भावनाएं खो दी हैं और उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित कानून पर भी पूरी तरह से अनभिज्ञ है.

72 घंटे ही राज्य से बाहर रह सकती है पुलिस

आप द्वारा मिले पत्र का जवाब देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि ये मांग न केवल पूरी तरह से तर्कहीन और तुच्छ है बल्कि सभी नियम-कानूनों के विपरीत है. उन्होंने कहा कि अगर हमने उनकी बात को मानते हुए पुलिस को ऑर्डर दे भी दिया तो गृह मंत्रालय और सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, पंजाब पुलिस केवल 72 घंटों के लिए ही दूसरे राज्य में रह सकती है.

राघव चड्ढा ने लिखा था कैप्टन अमरिंदर को पत्र

आपको बता दें कि आप नेता और पंजाब के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा था. जिसमें कहा था कि भाजपा के लोग किसानों पर हमले कर रहे हैं और उन किसानों में ज्यादातर पंजाब के किसान हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में आपकी नैतिक जिम्मेदारी है कि राज्य के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. इसलिए दिल्ली-पंजाब की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को पंजाब पुलिस की सुरक्षा दी जाए.

ये भी पढ़ें-राघव चड्ढा का अमरिंदर सिंह को पत्र, कहा- किसानों की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस को भेजें

जब सीएम को सुरक्षा दे सकती है तो किसानों को क्यों नहीं?

चड्ढा ने लिखा कि पंजाब के मुख्यमंत्री जब दूसरे राज्यों का दौरा करते हैं तो उनके साथ पंजाब पुलिस की सुरक्षा का पूरा काफिला चलता है. राघव चड्ढा ने सवाल किया है कि जब पंजाब पुलिस दूसरे राज्यों में जाकर मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों को की सुरक्षा कर सकती है, तो किसानों की सुरक्षा के लिए क्यों नहीं खड़ी हो सकती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details