दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोटिंग के बाद प्रत्याशियों ने किया जीत का दावा, जानिए क्या बोले

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग बूथो पर वोटिंग हो रही है और मतदाता लाइनों में लगकर मतदान कर रहे हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कई प्रत्याशियों और मतदाताओं ने अपने-अपने दावे पेश किये.

By

Published : Feb 8, 2020, 4:26 PM IST

Candidates claimed victory by casting votes
प्रत्याशियों ने वोट डालकर किये जीत के दावे

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग बूथो पर वोटिंग हो रही है और मतदाता लाइनों में लगकर मतदान कर रहे हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कई प्रत्याशियों और मतदाताओं ने अपने-अपने दावे पेश किये.

1. राज्यसभा सांसद अनिल जैन ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम निगम प्रतिभा विद्यालय में अपना मतदान किया और मतदाताओं से वोट देने की अपील की. मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यसभा सांसद अनिल जैन ने कहा कि इस बार बीजेपी 40 से ज्यादा सीटें लाएगी और दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है और उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दे के साथ-साथ राष्ट्रीय मुद्दे भी हावी होंगे.

बीजेपी 40 से ज्यादा सीटें लाएगी- अनिल जैन

2. मटियामहल विधानसभा क्षेत्र के गली कोयला बंसी वाली में स्थित मतदान केंद्र पर समाजसेवी एम. नफीस अपने परिवार के साथ वोटिंग करने पहुंचे. Etv भारत से बात करते हुए उन्होने साफ तौर पर कहा कि उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया है. क्योंकि कांग्रेस ने देश की आज़ादी में भाग लिया. पहली बार वोट डालने आई एम. नफीस की बेटी ज़ुबिया महक ने कहा कि मैने कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि कांग्रेस ने देश और दिल्ली में विकास कराया है. वही एम. नफीस की पत्नी इस्मत जहाँ ने कहा की उन्होंने बिना किसी के कहे अपनी मर्ज़ी से वोट किया है. साथ ही कहा कि केजरीवाल सरकार ने काफी काम कराए है.

समाजसेवी एम. नफीस ने परिवार के साथ की वोटिंग

3. पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर से भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ मत मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. ओम प्रकाश ने कहा कि विश्वास नगर की जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलता रहा है. विश्वास नगर से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी. शर्मा ने कहा कि जनता भला बुरा सब पहचानती है. दिल्ली में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी.

भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश शर्मा ने किया मतदान

4. बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग बूथो पर वोटिंग जारी है और मतदाता लाइनों में लगकर मतदान कर रहे हैं. बदरपुर से आप प्रत्याशी राम सिंह नेता ने अपना वोट डाला और कहा कि इस बार का मतदान विकास के मुद्दे पर हो रहा है.

बदरपुर से आप प्रत्याशी राम सिंह ने डाला वोट

5. शाहदरा से दिग्गज कांग्रेस नेता व गांधीनगर विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली ने पूर्व आजाद नगर स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम प्रतिभा विद्यालय में अपना वोट डाला. इस मौके पर अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक ने गांधीनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया. गांधीनगर विधानसभा का चुनाव राजनीति से ऊपर उठकर हो रहा है. गांधी नगर के लोग पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर परेशानी और दिक्कतों को दूर करने के लिए वोट करेंगे और कांग्रेस पार्टी की जीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details