दिल्ली

delhi

कैट ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र, कहा- देश में स्वास्थ्य सुविधायों का हो ऑडिट

By

Published : May 19, 2021, 6:18 PM IST

कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र लिखकर राज्यों की मेडिकल व्यवस्था का ऑडिट करवाने का आग्रह किया है. उनका कहना है कि राज्यों के गांवों और छोटे शहरों में चिकित्सा ढांचा और व्यवस्था बेहद जर्जर हालत में है.

cait
कैट

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े व्यापारी संगठन कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसे विकट समय में, जब कोरोना संक्रमण देश के विभिन्न राज्यों के गांवों और छोटे शहरों में भी पहुंच चुका है और विभिन्न राज्यों के बड़े-बड़े दावों के बावजूद चिकित्सा का ढांचा और व्यवस्थाएं बेहद जीर्ण-शीर्ण हालत में है. ऐसे में सभी राज्यों में मेडिकल सुविधाओं का एक ऑडिट करवाया जाए.

कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

कैट ने कहा है कि देश के 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन सरकार के साथ इस बीमारी को देश से दूर करने के प्रयासों में कंधे से कंधा मिलाकर स्वैच्छिक रूप से काम करना चाहते हैं. ऐसे सभी चिकित्सा केंद्रों को, वहां के व्यापारिक संगठनों के साथ जोड़ा जा सकता है. इससे इन सभी केंद्रों की प्रभावी निगरानी और सुचारू संचालन हो सके.

पत्र
ये भी पढ़ेंः राजधानी दिल्ली में ब्लैक फंगस के 40 नए केस मिले

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे समय में राज्य चिकित्सा एवं बुनियादी ढांचे को विशेष रूप से गांवों के स्तर पर केंद्र सरकार के प्रयासों को बढ़ाने में विफल कर रहे हैं. ऐसी ही स्थिति बनी रही, तो शायद छोटे शहरों अथवा गांवों को कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट के रूप पर काबू नहीं पाया जा सकेगा. इस दृष्टि से प्रधानमंत्री के तुरंत हस्तक्षेप की जरूरत है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details