दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

59 चीनी ऐप्स बैन करने के फैसले का CAIT ने किया स्वागत

लद्दाख सीमा पर झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को लेकर देशभर में गुस्सा है. इसी बीच भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं इस फैसले का कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने स्वागत किया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 2:22 AM IST

Updated : Jun 30, 2020, 6:17 AM IST

CAIT welcomes decision of 59 chinese apps banned by government
59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध

नई दिल्लीः 15 जून को गलवान घाटी में चीन द्वारा किए गए दुस्साहस के बाद से ही पूरे देश में चीन को लेकर रोष है. जिसके बाद लगातार पूरे देश में बड़े स्तर पर चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है. इसी कड़ी में भारत सरकार ने देश की राष्ट्रीय एकता, संप्रभुता और अखंडता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है.

59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध

सरकार ने में 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिन चीनी मोबाइल ऐप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाया गया है. उनमें टिक टॉक, शेयर इट, यूसी ब्राउजर, सेंडर जैसी कुल 59 मोबाइल ऐप्लीकेशन शामिल हैं. बता दें कि ये सभी ऐप्स विश्वभर में पॉपुलर हैं. भारत में भी इन ऐप्स को बड़ी तादाद में लोगों ने डाउनलोड किया था.

फैसले का CAIT ने किया स्वागत

इसी बीच भारत सरकार द्वारा लगाए गए चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध का देश के सबसे बड़े व्यापारी संगठन CAIT ने स्वागत किया है. CAIT के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने फैसले को लेकर सरकार का आभार प्रकट किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया है और कहा है कि चीन के बहिष्कार को लेकर, जो मुहिम CAIT 10 जून से चला रहा है. उसे अब और तेजी के साथ आगे बढ़ाया जाएगा.

Last Updated : Jun 30, 2020, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details