दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

CAA-NRC विरोध: BJP देश को धर्म के नाम पर बांट रही है- संदीप दीक्षित

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि सीएए और एनआरसी बहुत ही खतरनाक है और यह भारत को बांटने वाला कानून है.

By

Published : Jan 20, 2020, 4:43 PM IST

CAA-NRC protest congress leader Sandeep Dixit says BJP is dividing country in the name of religion
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

नई दिल्ली: देश भर में सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. वहीं सोमवार को यंग इंडिया के बैनर तले मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च निकाला गया. जिसमें इन प्रदर्शनकारियों को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित का भी समर्थन मिला है. उन्होंने इस मौके पर मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार देश को धर्म के आधार पर बांटना चाह रही है.

संदीप दीक्षित ने एनआरसी और सीएए प्रदर्शन को लेकर भाजपा पर बोला हमला

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि सीएए और एनआरसी बहुत ही खतरनाक है और यह भारत को बांटने वाला कानून है. उन्होंने कहा कि सरकार इस कानून के जरिए देश को धर्म के आधार पर इस तरह से बांटने का काम कर रही है.

सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

साथ ही कहा कि पड़ोसी मुल्क में प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने की बात कही होती तो वह स्वागत योग्य कदम था लेकिन नागरिकता को धर्म के नाम पर बांटना ऐसा लग रहा है कि सरकार अपने एजेंडे पर काम कर रही है जो कि हम लोग उसे करने नहीं देंगे.

सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

'प्रदर्शन कानून वापस लेने तक रहेगा जारी'
वहीं उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन कानून वापस लेने तक जारी रहेगा. बता दें कि इस प्रदर्शन में जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जेएनयू, डीयू, आदि विश्वविद्यालय के छात्र शामिल हुए इसके अलावा इसमें आइसा, केवाईएस, एसएफआई आदि छात्र संगठन शामिल हुए हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details