दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बीजेपी प्रवक्ता ने LG को लिखा पत्र, सिविल लाइन वॉलंटियर्स की वर्दी का रंग बदलने की मांग

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा है और दिल्ली सरकार द्वारा सिविल डिफेंस में बड़ी संख्या में की जा रही वॉलिंटियर्स की भर्ती को लेकर सवाल उठाए हैं.

By

Published : Apr 15, 2021, 12:53 PM IST

बीजेपी प्रवक्ता ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र
बीजेपी प्रवक्ता ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली:दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा है और दिल्ली सरकार द्वारा सिविल डिफेंस में बड़ी संख्या में की जा रही वॉलिंटियर्स की भर्ती को लेकर सवाल उठाए हैं. प्रवीण शंकर कपूर की तरफ से कहा गया है कि यह भर्तियां संदिग्ध प्रक्रिया से हो रही है. इनमें पारदर्शिता की कमी है वहीं किसी भी गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है. साथ ही किसी भी उम्र के व्यक्ति की भर्ती की जा रही है.

बीजेपी प्रवक्ता ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

AAP से जुड़े हुए लोगों की हो रही भर्ती
पत्र में प्रवीण शंकर कपूर ने आरोप लगाया है कि इन वॉलंटियर्स की भर्ती पुलिस द्वारा की जा रही है जो ऑड-ईवन स्कीम के जरिए वॉलंटियर की भर्ती करती थी और इनमें से अधिकांश सत्ताधारी आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए लोग हैं. प्रवीण शंकर कपूर ने अपने पत्र में इन वॉलंटियर्स की ड्यूटी की तैनाती पर भी सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य मंत्री की चिंता: अगर यूं ही बढ़ती रही संक्रमण दर, तो खराब हो जाएंगे हालात


चालान काटने की आड़ में लोगों से उगाही
उन्होंने कहा है कि यह वॉलंटियर्स लोगों को कोरोना वायरस के लिए जागरूक करने की जगह चालान काटने के अधिकारी बन गए हैं और चालान काटने की आड़ में लोगों से उगाही की जा रही है. उन्होंने कहा है कि स्वयं दिल्ली पुलिस भी इस पर चिंता जता चुकी है. साथ ही उन्होंने वॉलंटियर्स की खाकी वर्दी पहनने पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने उपराज्यपाल से अपील की है कि वह इन वॉलंटियर्स की खाकी वर्दी का रंग बदलने का आदेश दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details