दिल्ली

delhi

लोकसभा का सपना विधानसभा में पूरा करेगी BJP? प्रचार रथ को प्रत्याशियों का इंतजार

By

Published : Jan 16, 2020, 9:17 PM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं भाजपा द्वारा प्रत्याशियों के नाम के ऐलान पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं क्योंकि बीजेपी का डिजिटल रथ चुनाव प्रचार के इंतजार में है.

delhi assembly election
प्रचार रथ को प्रत्याशियों का इंतजार

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है. नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है मगर आम आदमी पार्टी के एक प्रत्याशी के अलावा अभी तक किसी भी बड़े राजनीतिक दल के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. भाजपा द्वारा प्रत्याशियों के नाम के ऐलान पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.

प्रचार रथ को प्रत्याशियों का इंतजार

प्रत्याशियों के प्रचार के लिए तैयार रथ पार्टी कार्यालय में
प्रदेश भाजपा ने प्रत्याशियों के समर्थन में लोगों से पार्टी के लिए वोट की अपील करने के लिए डिजिटल प्रचार रथ तैयार कराया था. यह रथ प्रदेश कार्यालय के एक हिस्से में तैयार खड़ा है. लेकिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं होने से यह अभी दिल्ली में नहीं घूम रही.

प्रचार रथ को भी सूची जारी होने का इंतजार
डिजिटल प्रचार रथ को भी पार्टी द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी होने का इंतजार है ताकि वह प्रत्याशी के समर्थन में दिल्ली की मतदाताओं से वोट की अपील कर सकें. पार्टी ने इन प्रचार रथ को प्रत्याशी के लिए तैयार कराया है, लेकिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं होने की सूरत में अगर इसका इस्तेमाल करेगी तो इसके लिए चुनाव आयोग से इज़ाज़त लेना होगा.

बीजेपी का चुनावी रथ



वरिष्ठ नेताओं के लिए रथ में बैठने की व्यवस्था
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के अनुसार यह रथ दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घूमेगी और इसके जरिये पार्टी के लिए प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील की जाएगी. एक रथ को दिल्ली के चार जगहों पर दिन भर में घूमना है. वहां पर लोगों की भीड़ जुटाने के लिए रथ के साथ बैंड भी होगी. जो पार्टी व केंद्र सरकार की योजनाओं के संदेश अपनी प्रस्तुति में देगी.

बता दें कि इसी तरह के चुनाव प्रचार रथ लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने बनवाए थे मगर तब चुनाव आयुक्त से अनुमति नहीं मिलने के कारण प्रचार रथ के जरिए भाजपा नेताओं ने प्रचार नहीं किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details