दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पानी को लेकर जारी सियासत के बीच मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मनोज तिवारी ने यह भी जिक्र किया है कि दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया का विधानसभा क्षेत्र संगम विहार में 500 से 1000 रुपए में पानी के टैंकर खुलेआम बिक रहे हैं. इसकी भी जांच होनी चाहिए.

By

Published : Nov 20, 2019, 7:58 PM IST

पानी को लेकर जारी सियासत के बीच मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली:राजधानी में पानी की गुणवत्ता को लेकर सियासत जारी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली में पानी के सैंपल लेने के लिए साथ चलने और किसी भी लैब में जांच कराने की वह खुली चुनौती देते हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मासूम बच्चों को जनता के जीवन से खिलवाड़ न करें, दिल्ली में भय का वातावरण बना हुआ है जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किए जा रहे पानी को पीने से लोग डर रहे हैं.

मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

'जहरीला हो चुका है पानी'
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मनोज तिवारी ने यह भी जिक्र किया है कि दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया का विधानसभा क्षेत्र संगम विहार में 500 से 1000 रुपए में पानी के टैंकर खुलेआम बिक रहे हैं. इसकी भी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट को देखा होगा कि किस प्रकार दिल्ली में दूषित पानी सप्लाई किया जा रहा है. पीने का पानी पूरी तरह से जहरीला हो चुका है. जिससे दिल्ली की जनता काफी भयभीत है. भय का वातावरण दिल्ली में बना हुआ है. बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलकर और समय लेकर अपनी समस्या को बताया है. सभी लोग अपने परिजनों को लेकर बहुत चिंतित हैं. खासकर अपने बच्चों को लेकर.

'बीमार हो रहे हैं लोग'

सूचना के अधिकार से भी खुलासा हुआ है कि पिछले 4 वर्षों में दिल्ली में रह रहे 21 हज़ार लोग पानी से होने वाली जल जनित बीमारियां डायरिया से पीड़ित हो गए हैं. दिल्ली के अलग-अलग जगहों से आने वाले लोग बता रहे हैं कि जैसे ही वह नल खोलते हैं गंदा व बदबूदार पानी आता है. जिसमें से सीवर के पानी की गंध आती है. यही पानी जल बोर्ड पूरी दिल्ली में सप्लाई कर रहा है.


मनोज तिवारी ने अपने पत्र में यह भी जिक्र किया कि केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान की अगुवाई में गठित टीम पूरी दिल्ली से पानी के नमूने लेने को तैयार है. वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली का सांसद होने के नाते उनकी टीम के साथ दिल्ली में पानी के नमूने एकत्र करने के लिए भी जा सकते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि दिल्ली सरकार के कुछ अधिकारियों को भेज कर दिल्ली से पानी के नमूने एकत्र करें. मीडिया के साथी भी साथ रहें ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details