दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

BJP नेताओं ने पेश किया केजरीवाल सरकार के खिलाफ 'आरोप पत्र'

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मनोज तिवारी सहित भाजपा के कई सांसदों और नेताओं ने संयुक्त रूप से आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया. इस आरोप पत्र में बिंदुवार यह दिखाया गया है कि किस तरह दिल्ली सरकार हर क्षेत्र में काम करने के मामले में असफल रही है.

BJP leaders presented charge sheet
केजरीवाल सरकार के खिलाफ आरोप पत्र

By

Published : Dec 28, 2019, 8:51 PM IST

नई दिल्ली:प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कनॉट प्लेस में आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया. मनोज तिवारी के साथ प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, सांसद विजय गोयल, मीनाक्षी लेखी, प्रवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और नेता कपिल मिश्रा तरुण चुग, आरती मेहरा, राजेश भाटिया मौजूद थे. इन सभी नेताओं ने बिंदुवार केजरीवाल सरकार पर हमला बोला.

केजरीवाल सरकार के खिलाफ 'आरोप पत्र'

'केजरीवाल ने किया है विश्वासघात'
केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन के नेतृत्व में यह आरोप पत्र तैयार किया गया है. उन्होंने इसके आधार पर केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने बीते 5 साल में जनता के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने यह भी कहा कि बीते 5 साल में केजरीवाल सरकार ने जितना जनता को निराश किया है, उतना आज तक किसी सरकार ने नहीं किया.

'केजरीवाल के नाम पर 17 गाड़ियां'
उन्होंने अरविंद केजरीवाल सरकार पर यह आरोप भी लगाया कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में केजरीवाल सरकार आग में घी डालती रही और दिल्ली को हिंसा की आग में जलने दिया. एक आरटीआई के हवाले से डॉक्टर हर्षवर्धन का यह भी आरोप था कि अरविंद केजरीवाल ने जब से जल बोर्ड की कमान संभाली है, तब से जल बोर्ड 800 करोड़ के घाटे में चला गया. वहीं उनका यह भी कहना था कि आरटीआई के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के नाम से 17 गाड़ियां हैं.

'आप सरकार प्रदूषण के जिम्मेदार'

इनके अलावा बाकी सभी सांसदों ने भी अलग-अलग बिंदुओं को लेकर केजरीवाल सरकार को घेरा. विजय गोयल ने प्रदूषण के मामले पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. वहीं विजेंद्र गुप्ता ने झुग्गी झोपड़ियों के लोगों को घर दिलाने के सपने को पूरा न करने को लेकर केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया.

'काम से ज्यादा विज्ञापनों पर खर्च'
गांव और किसानों के मुद्दे पर रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया और यह भी कहा कि केजरीवाल सरकार ने तालाबों के नवीनीकरण की बात कही थी, लेकिन इस क्षेत्र में अभी तक कुछ नहीं हुआ और यह भी कारण है कि दिल्ली का भूजल स्तर लगातार नीचे जा रहा है. नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल सरकार को विज्ञापनों की सरकार करार दिया और कहा कि बीते 5 साल में जितना विज्ञापन पर खर्च किया गया, उतना अगर जनहित के कार्यों के लिए किया गया होता, तो आज दिल्ली का हाल कुछ और होता.


'जनता के बीच रखा जाएगा आरोप पत्र'
इसके अलावा प्रवेश वर्मा ने भी केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा. इन सभी नेताओं की तरफ से कहा गया कि बीजेपी इस आरोप पत्र को लेकर जनता के बीच जाएगी और उन्हें इस बात से अवगत कराएगी कि किस तरह केजरीवाल सरकार ने बीते 5 साल जनहित के लिए कोई ढंग के काम नहीं किए, उल्टा दिल्ली को पीछे धकेल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details