दिल्ली

delhi

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए BJP नेताओं ने की वर्चुअल रैली

By

Published : Jun 24, 2020, 8:28 PM IST

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल चल रहा है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर हम लोगों का टेक्नोलॉजी का फायदा उठाकर उन लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं. बीजेपी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो इस तरह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग या वर्चुअल रैली कर रही है. बीजेपी ने कोरोना काल में जिस तरह से दिल्ली के लोगों की मदद की है, वह हम सब जानते हैं.

bjp leaders organized virtual rally to tell modi govt achievements
बीजेपी नेताओं ने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर की वर्चुअल रैली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष की उपलब्धियों और विकास यात्रा पर विस्तार से चर्चा करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने करोल बाग और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसंवाद रैली को संबोधित किया.

बीजेपी नेताओं ने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर की वर्चुअल रैली

शहीद भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि

इसी क्रम में सांसद मीनाक्षी लेखी ने कस्तूरबा नगर, सांसद रमेश बिधूड़ी ने पालम, सांसद हंसराज हंस ने बवाना, मिजोरम प्रभारी पवन शर्मा ने नांगलोई जाट और प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने पश्चिमी दिल्ली विधानसभा क्षेत्रों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रैली को संबोधित किया. पहले सभी बीजेपी नेताओं ने गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए देश के महान सपूतों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इस बीमारी से जूझ रहे लोगों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

'पार्टी मदद के लिए आगे'

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल चल रहा है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर हम लोगों का टेक्नोलॉजी का फायदा उठाकर उन लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं. बीजेपी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो इस तरह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग या वर्चुअल रैली कर रही है. बीजेपी ने कोरोना काल में जिस तरह से दिल्ली के लोगों की मदद की है, वह हम सब जानते हैं. क्योंकि पदाधिकारी हो या कार्यकर्ता हर कोई किसी न किसी रूप में सेवा कार्य में सम्मिलित हुआ है. चाहे वह भोजन के पैकेट बांटने में हो या राशन पहुंचाना हो या फिर पलायन कर रहे मजदूरों को खाना उपलब्ध कराना हो.


'राजनीति सेवा करने का माध्यम'

बीजेपी मानती है कि राजनीति एक सेवा करने का माध्यम है, जिसे हम साधन के रूप में नहीं बल्कि एक साथ दिखे. पंडित दीनदयाल उपाध्याय एकात्म मानव दर्शन के पथ पर चलते थे. समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा में लाना ही बीजेपी का मुख्य उद्देश्य है.

'चुनौतियों को अवसर में बदलने का वर्ष'

आदेश गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले कार्यकाल में मजबूत देश की आधारशिला रखी है और उस आधारशिला को मजबूती प्रदान करने के पश्चात जब उनका दूसरा कार्यकाल आरंभ हुआ तब तेजी से उन कार्यों पर अमल किया. जिसका इंतजार जनता सालों से कर रही थी. जिस तरह की समस्या का समाधान पिछले एक साल में हुआ है, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. चाहे वह धारा 370 और 35 ए को खत्म करना हो, तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मुक्ति देना हो, नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लागू करवाना हो या फिर हमारी आस्था के प्रतीक राम मंदिर का निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना हो. आज यहां वर्ष 2019- 20 उपलब्धियों से भरा रहा. यह चुनौतियों को अवसर में बदलने का भी वर्ष है.

'पीएम के आह्वान पर एकजुट होता देश'


बीजेपी नेताओं ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से कोरोना के खिलाफ देश को एकजुट किया है, वह अविस्मरणीय है. उनके आह्वान पर पूरा देश एकजुट हो जाता है. जिसके उदाहरण जनता कर्फ्यू, कोरोना वॉरियर्स का सम्मान, दीया जलाने और कोरोना वॉरियर्स पर पुष्प वर्षा जैसे कार्यक्रमों के जरिए दिख चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 हजार करोड़ रुपये की गरीब कल्याण पैकेज और 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत अभियान से देश की अर्थव्यवस्था से लेकर गांव गरीब और किसानों की खुशहाली का नया रास्ता निकाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details