दिल्ली

delhi

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में मनाया गया हरेला पर्व, उत्तराखंड बीजेपी नेताओं ने किया पौधारोपण

By

Published : Jul 18, 2022, 2:06 PM IST

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में रविवार को उत्तराखंड का हरेला पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वृक्षारोपण किया. प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति लगाव की देन है राज्य में दो-दो एम्स, उत्तराखंड के पलायन को रोकने के लिए एक-दूसरे का सहयोग जरुरी है.

Harela festival
Harela festival

नई दिल्ली:देश भर में विभिन्न राज्य सरकारों के द्वारा बड़े स्तर पर पौधारोपण का कार्यक्रम चलाकर पर्यावरण को हरा-भरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को राजधानी दिल्ली में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के अंदर उत्तराखंड प्रकोष्ठ के द्वारा हरेला उत्सव का बड़े स्तर पर आयोजन किया गया. इस अवसर पर उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की उपस्थिति में हरेला महोत्सव को हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाकर पौधारोपण भी किया गया. उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थ और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय टम्टा भी उपस्थित रहे.

कार्यक्रम में लोगों को हरेला पर्व की बधाई देते हुए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में इस पर्व पर राज्य सरकार ने अवकाश का ऐलान किया है, जो भाजपा सरकार का उत्तराखंडवासियों की संस्कृति के प्रति लगाव का प्रमाण है. उत्तराखंड के लोक पर्वों को जिंदा रखने और उन्हें सिर्फ राज्य में ही नहीं पूरे देश में सम्मान दिलाने का काम भाजपा ने किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति लगाव इस बात का प्रमाण है कि आज उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य में दो-दो एम्स बनाए गए हैं.

Delhi BJP office

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रकृतिक का संरक्षण करना हमारा सिर्फ काम ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है. उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक संपदा के लिए पूरे देश का गौरव है. इसलिए अधिक से अधिक पौधों को लगाने का काम हमें करना चाहिए. क्योंकि देवभूमि देश को शुद्ध हवा भी देती है और शुद्ध पानी भी. प्रधानमंत्री ने अमृत महोत्सव पर भी पूरे देशवासियों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने का आवाहन किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details