दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

BJP ने आपातकाल के समय आंदोलन चलाने वालों को किया सम्मानित

25 जून 1975 को यानी आज से तकरीबन 44 साल पहले भारत में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा घोषणा कर आपातकाल लागू कर दिया गया था. आपातकाल लगने के बाद विपक्षी नेताओं और आलोचकों पर मीसा कानून के तहत कार्रवाई शुरू हो गई थी. अब 44 साल बाद भाजपा उन लोगों को सम्मानित किया, जिन्होंने आपातकाल में संघर्ष के दिन गुजारे थे.

By

Published : Jun 26, 2019, 8:15 AM IST

भाजपा दिल्ली ने किया आपातकालीन बंदियों का सम्मान समारोह

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को आपातकाल के समय बंदी रहे नेताओं और आंदोलन चलाने वाले लोगों को बीजेपी ने सम्मानित किया.

सम्मान समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी के साथ अन्य नेता मौजूद रहे.

भाजपा दिल्ली ने किया आपातकालीन बंदियों का सम्मान समारोह

'13 महीने थाने में हाजरी लगाई'
इस सम्मान समारोह में पहुंचे लोगों ने आपातकाल के समय किए गए अपने-अपने संघर्ष के बारे में बताया. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने भी कहा कि मेरे पिता 19 महीने जेल में रहे. मैं 4 महीने जेल में रहा और जेल से बाहर आने के बाद मुझे 13 महीने लगातार पुलिस थाने पहुंचकर हाजरी देनी होती थी.

'पुलिस रात में 12 बजे घर पहुंचती थी'
उन्होंने बताया कि जब वह और उनके पिताजी जेल में बंद थे, तब उनके घर की दो बार तलाशी ली गई थी, रात में 12:00 बजे जब पुलिस घर पहुंचती थी तो माता जी दरवाजा नहीं खोलती थी.

'आपातकाल के बारे में दी जाए जानकारी'
वहीं इस समारोह में पहुंचे लोगों ने कहा कि आजकल की पीढ़ी में आपातकाल में किए गए संघर्ष को नहीं समझ पाती है. सरकार को कुछ ऐसे कदम उठाने चाहिए जिससे आजकल की पीढ़ी को आपातकाल के बारे में जानकारी दी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details