दिल्ली

delhi

ट्रैफिक जवान ने इसलिए मुड़वा दी मूंछ, ETV भारत को बताया कारण

By

Published : Dec 8, 2019, 8:55 PM IST

शिवजी कहते हैं कि पहली बार मैंने देखा कि पब्लिक ने एनकाउंटर के बाद पुलिसकर्मियों पर फूल बरसाये. लोग खुश थे. दुष्कर्म की वारदातों को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए परिवार शिक्षित हो. परिवार में बेटों को अच्छे संस्कार दिए जाएं.

bihar-police-constable-shaves-moustache-after-hyderabad-accuses-encounter
शिवजी कुमार

नई दिल्ली/भोजपुर: हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी निर्मम हत्या के आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गए. पुलिस की इस कार्रवाई पर देशभर में प्रशंसा हुई. वहीं, बिहार में भी राजनीतिक दलों के साथ-साथ कई लोगों ने इस पुलिसिया कार्रवाई की सराहना की. वहीं, आरा में तैनात एक ट्रैफिक जवान ने खुशी में अपनी मूंछ मुड़ा ली है.

क्या बोले शिवजी कुमार?

मूल रूप से वैशाली निवासी ट्रैफिक जवान शिवजी कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. शिवजी कहते हैं कि उनकी मूंछें उनके लिए प्रिय थी. जिस दिन उन्होंने सुबह-सुबह हैदराबाद कांड की खबर पढ़ी. उनका ह्रदय द्रवित हो उठा. वहीं, उन्होंने बैठे-बैठे अपने दोस्तों के सामने प्रण लिया कि अगर इन दरिंदों को सजा मिल जाती है, तो वो अपनी मूंछ मुड़वा देंगे. फिर क्या, एनकाउंटर की खबर सुनते ही शिवजी खुश हुए और अपने लिए गए प्रण के मुताबिक उन्होंने अपनी मूंछें कटवा दी.

समाज को 'शिवजी' का संदेश
शिवजी कहते हैं कि पहली बार मैंने देखा कि पब्लिक ने एनकाउंटर के बाद पुलिसकर्मियों पर फूल बरसाये. लोग खुश थे. दुष्कर्म की वारदातों को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए परिवार शिक्षित हो. परिवार में बेटों को अच्छा आचरण दिया जाए, ताकि वो दूसरों की लड़कियों को भी अपनी बहन के रूप में देखें.

हैदराबाद एनकाउंटर...

  • बता दें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी निर्मम हत्या के 8 वें दिन बाद पुलिस ने एनकाउंटर कर चारों आरोपियों को मार गिराया.
  • शुक्रवार को रंगारेड्डी जिले में शादनगर के पास मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया था.
  • पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन लिए और उनपर फायरिंग करने लगे, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चारों को मार गिराया गया.
  • घटना हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर शादनगर शहर के चाटनपेल्ली में सुबह छह बजे हुई.
  • आरोपियों को उसी स्थान पर ढेर कर दिया गया, जहां उन लोगों ने 27 नवंबर की रात हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद टोल प्लाजा के पास डॉक्टर के साथ हैवानियत कर उसे जिंदा जला दिया था.
  • अदालत में चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस इन चारों आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई थी ताकि 'सीन ऑफ क्राइम' (रिक्रिएशन) की पड़ताल की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details