दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Oct 7, 2020, 7:00 PM IST

big10 news of delhi till 7 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • किसानों को लेकर नहीं बदली केजरीवाल सरकार की विचारधारा: आदेश गुप्ता

केंद्र के जरिए पारित किए गए कृषि सुधार विधेयकों को लेकर पक्ष-विपक्ष एक दसूरे पर आरोप और प्रत्यारोप कर रहा है. ऐसे में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा दिल्ली के किसानों को केजरीवाल सरकार ने किसान का दर्जा नहीं दिया है.

  • जामिया नगर: 13 साल की नाबालिग की शादी करवा रहे थे परिजन, DCW ने बचाया

जामिया नगर इलाके में एक 13 साल की बच्ची का बाल विवाह करवाया जा रहा था जिसकी जानकारी दिल्ली महिला आयोग हेल्पलाइन नंबर 181 पर दी गई. इसके बाद आयोग ने कार्रवाई करते हुए बच्ची को जामिया नगर पुलिस थाने ले जाया गया. यहां बच्ची का बयान दर्ज किया गया है.

  • सुशांत केस : रिया को मिली सशर्त जमानत, शोविक की अर्जी खारिज

विशेष एनडीपीएस अदालत द्वारा रिया और शोविक की न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने के एक दिन बाद आज बंबई उच्च न्यायालय अपना फैसला सुनाया. कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को सशर्त जमानत दे दी है. वहीं मिरांडा और दीपेश को भी जमानत मिल चुकी है. पढ़ें विस्तार से...

  • बोर्ड परीक्षा फीस में वृद्धि पर दिल्ली HC का CBSE को नोटिस, 12 नवंबर तक मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएसई के जरिए दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों से बोर्ड परीक्षा में पंजीकरण के लिए मांगी गई परीक्षा फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ याचिका पर सीबीएसई को नोटिस जारी किया. इस मुद्दे पर पैरेंट्स फोरम फॉर मीनिंगफुल एजुकेशन नामक एक एसोसिएशन ने याचिका दायर की थी.

  • क्या है पीएफआई और क्यों है इस पर विवाद, जानें

उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस कांड के बाद वहां पर दंगा कराने की साजिश रचने के आरोप में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार इनमें पीएफआई के भी सदस्य शामिल हैं. आरोप है कि पीएफआई ने विदेशों से पैसे लेकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. इससे पहले सीएए के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलनों के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप पीएफआई पर लग चुका है. जानें विस्तार से पीएफआई के बारे में.

  • ग्रेटर नोएडा: केन्द्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने किसानों को किया संबोधित

केन्द्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने ग्रेटर नोएडा में किसानों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानून को लेकर विपक्ष पर किसानों को भटकाने के आरोप लगाए.

  • जमात ए इस्लामी हिन्द ने दंगा प्रभावित इलाकों में करवाया मकानों का निर्माण

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में जमात ए इस्लामी हिन्द लगातार राहत का काम करने में लगी हुई है. जमात की टीम यहां पीड़ितों के लिए मददगार बनकर सामने आई है. जमात ने यहां ई रिक्शा, साइकिल, हाथ ठेला के अलावा पीड़ितों को लैपटॉप और जरूरत का सामान भी मुहैया कराया है.

  • अपनी ही बच्ची के खाते से की हेरा-फेरी

राजधानी से सटेगाजियाबाद में 9 साल की बच्ची के दो बैंक खातों में गड़बड़ी करके घोटाले का मामला सामने आया है. आरोप बैंक में काम करने वाली बच्ची की मां पर ही है. कोर्ट ने इस मामले में महिला समेत दो नामी बैंकों के मैनेजरों पर कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • गाजियाबाद: 'हाथरस में पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना निंदनीय'

मोदीनगर तहसील में बुधवार को 'तहसील दिवस' के मौके पर उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के बैनर तले गाजियाबाद के जिलाध्यक्ष और मोदीनगर के सभी पत्रकारों ने मिलकर हाथरस की घटना की निंदा की. उन्होंने हाथरस केस की कवरेज के दौरान पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर उप जिलाधिकारी सौम्या पांडे को ज्ञापन सौंपा है.

  • शाहीन बाग केस : बिना कोर्ट की प्रतीक्षा हटवाएं सार्वजनिक स्थानों से कब्जा

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग विरोध के मद्देनजर दिशा-निर्देश और विरोध के अधिकार की मांग करने वाली याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details