दिल्ली

delhi

पी चिदंबरम के खिलाफ दर्ज INX Media Deal Case की सुनवाई टली, दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Jun 22, 2021, 8:59 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big news of delhi till 9 pm
Big news of delhi till 9 PM

  • दिल्ली सरकार ने जारी किए रिजल्ट : 9वीं में 80.3 फीसदी और 11वीं में 96.9 फीसदी बच्चे पास

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने आज कक्षा 9वीं और 11वीं का रिजल्ट घोषित किया है. 9वीं में 80.3 फीसदी और 11वीं में 96.9 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. पहली बार विद्यार्थी अपना रिजल्ट शिक्षा निदेशालय के आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic. in पर भी देख सकते हैं.

  • पी चिदंबरम के खिलाफ दर्ज INX Media Deal Case की सुनवाई टली, 9 जुलाई को अगली सुनवाई

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज INX मीडिया डील मामले (INX Media deal case) की सुनवाई टाल दी है. इस मामले पर अगली सुनवाई 9 जुलाई को होगी.

  • उपहार अग्निकांड: सुशील अंसल ने झूठे हलफनामे के जरिये पासपोर्ट हासिल किया- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर कहा है कि सुशील अंसल ने झूठे हलफनामे के जरिए पासपोर्ट हासिल किया. बता दें कि साल 1997 में उपहार सिनेमा में आग लगने के बाद दम घुटने से 59 लोगों की मौत हो गई थी.

  • धर्मांतरण मुद्दे पर बोले AAP सांसद: लोग न करें विकास की बात, इसलिए हो रही यह चर्चा

दिल्ली में धर्मांतरण मुद्दे में हुई गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाया है. पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने बीते दिन इसे लेकर एक ट्वीट किया था. वहीं अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने इसे लेकर कहा है कि भाजपा इस मुद्दे को इसलिए लेकर आगे आई है, ताकि लोग विकास की बात ना करें.

  • 18 साल बाद राष्ट्रपति करेंगे रेलयात्रा, दिल्ली में हुई हाईलेवल मीटिंग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यात्रा को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रपति की यात्रा के लिए महाराज कोच का इस्तेमाल किया जा सकता है.

  • Delhi Cantt: दो सगी बहनों से रेप के आरोप में दो पुलिस कर्मी गिरफ्तार

दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) के सागरपुर इलाके (Sagarpur) में दो सगी बहनों के साथ रेप (rape case) के आरोप में कैंट थाना पुलिस (Cantt Police Station) ने दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस इस मामले आगे की जांच कर रही है.

  • बुजुर्ग पिटाई मामला : उम्मेद पहलवान की जमानत पर 30 जून को होगी सुनवाई

बुजुर्ग पिटाई मामले के आरोपी उम्मेद पहलवान की ओर से सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है, जिस पर 30 जून को सुनवाई होगी.

  • दवाइयों की कालाबाजारी कर करोड़पति बना डॉक्टर, पंचर की दुकान लगाते थे पिता

दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, जिसने रेमेडेसीवर और ब्लैक फंगस के उपचार में लगने वाले इंजेक्शन की कालाबाजारी कर करोड़ों की संपत्ति बनाई है. निजामुद्दीन इलाके में रहने वाले डॉक्टर अल्तमस पर ठगी के 6 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से 2 मुकदमे पिछले 2 महीने के अंदर 2 राज्यों में दर्ज हुए हैं.

  • दिल्ली में 95 फीसदी कोरोना बेड्स खाली, कल एलएनजेपी में भर्ती हुए सिर्फ 4 मरीज

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार मंद पड़ गई है, जिसके चलते हर दिन अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में बड़ी कमी आई है. दिल्ली के कोरोना अस्पतालों में अभी 95 फीसदी से ज्यादा बेड्स खाली हैं.

  • मिल्खा सिंह की जगह लगी थी फरहान अख्तर की फोटो, 7 साल बाद हटाई गई

नोएडा स्टेडियम के रनिंग ट्रैक पर साल 2014 से मिल्खा सिंह की जगह भाग मिल्खा भाग फिल्म में उनका रोल निभाने वाले अभिनेता फरहान अख्तर की फोटो लगी हुई थी. मिल्खा सिंह की मौत के बाद जब मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में गया तो स्टेडियम के रनिंग ट्रैक से फरहान की फोटो को हटा दिया है और बोर्ड खाली छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details