दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Dec 10, 2020, 9:01 PM IST

big-news-of-delhi-till-9-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

भारतीय बाजार में बहुत जल्द पेश की जाएगी 5जी सेवा : ट्राई सचिव

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के सचिव एस के गुप्ता ने स्पेक्ट्रम मूल्य निर्धारण के मुद्दे पर कहा कि नियामक ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर कोशिश की है कि रेडियोवेव की कीमत वाजिब और बाजार के अनुकूल रहे.

किसानों से खाद्यान्न नहीं खरीदते, मूल्य निर्धारण में भी भूमिका नहीं : अडाणी समूह

कृषि सुधार संबंधी कानूनों के खिलाफ किसान विरोध प्रदर्शनों में अपना नाम गूंजना शुरू हुआ है. इसी बीच अडाणी समूह ने कहा है कि वह किसानों से खाद्यान्न नहीं खरीदती है. समूह ने कहा कि खाद्यान्नों के मूल्य निर्धारण में भी उनकी कोई भूमिका नहीं है.

लोकतंत्र के लिए घातक है ममता सरकार, बंगाल में खिलेगा कमल : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. इस बीच 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से भाजपा पर कथित रूप से पथराव किया गया. पथराव से काफिले में मौजूद गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं और कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं.

दिल्ली में कोरोना के मरीज 6 लाख के पार, 3 फीसदी से भी नीचे आई संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण घटकर 2.46 फीसदी पहुंच गई है. वहीं, रिकवरी दर पहली बार 95 फीसदी के पार हो गई है. गौर करने वाली बात यह है कि सक्रिय मरीजों की दर लगातार कम होकर अब तक के सबसे कम स्तर 3.11 फीसदी पर आ गई है.

मनीष सिसोदिया का आरोप- बीजेपी के कार्यकर्ता दरवाजे तोड़कर जबरन घुसे घर के अंदर

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 'आज बीजेपी के गुंडे मेरी गैरमौजूदगी में मेरे घर के दरवाजे तोड़कर अंदर घुस गए और मेरे बीवी बच्चों पर हमला करने की कोशिश की.'

कोरोना रिकवरी में देश का नम्बर वन अस्पताल बना LNJP, ठीक हुए 10 हजार मरीज

कोरोना रिकवरी के मामले में दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. यह अस्पताल अब तक 10 हजार कोरोना मरीजों को ठीक कर चुका है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने यह जानकारी दी है.


दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव मामले में सुनवाई टली

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव पिछली मतदाता सूची के साथ कराने की अनुमति देने के सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई टाल दी है.

सीएम आवास पर चल रहे धरने के समर्थन में पहुंचे हंसराज हंस और रामवीर बिधूड़ी

CM आवास के बाहर धरने पर बैठे भाजपा के मेयर और पार्षदों का समर्थन करने पहुंचे सांसद हंसराज हंस और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सीएम केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी शासित एमसीडी ने 11 नए टैक्स लगाए, दिल्ली सरकार ने घटाए: दुर्गेश पाठक

आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी शासित एमसीडी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एमसीडी ने 11 नए टैक्स लगाकर दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है. वहीं दिल्ली सरकार ने बीते छह साल में किसी तरह का कोई टैक्स नहीं लगाया.

इंश्योरेंस एजेंट ने बुजुर्ग को लगाया चूना, दो आरोपी गिरफ्तार

एक बुजुर्ग से हुई 3.50 करोड़ की ठगी के मामले में दो आरोपियों को आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. इंश्योरेंस कराने के नाम पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details