दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 pm

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Dec 7, 2020, 9:11 PM IST

big news of delhi till 9 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 pm

  • दिल्ली: 3.15 फीसदी हुई कोरोना संक्रमण दर, सक्रिय मरीज पहली बार 4 फीसदी से कम

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर लगातार दूसरे दिन 4 फीसदी से भी नीचे आ गई है. वहीं रिकवरी दर भी लगातार दूसरे दिन 94 फीसदी से ज्यादा है. गौर करने वाली बात यह है कि मरीजों की दर पहली बार 4 फीसदी से नीचे आ गई है.

  • भारत बंद को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जबरदस्ती करने वाले जाएंगे जेल

विभिन्न किसान संगठनों द्वारा अपने विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली में प्रवेश करने वाले कई बॉर्डर पर प्रदर्शन किया जा रहा है. सरकार पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. जिसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

  • सीएम आवास पर हाई वोल्टेज ड्रामा, AAP विधायक को पुलिस ने घसीटकर निकाला

सीएम केजरीवाल के आवास के सामने भाजपा के विरोध में जमा हुए आम आदमी पार्टी विधायक और नेताओं को पुलिस ने घसीटकर बाहर कर दिया है.

  • किसान आंदोलन: प्रदर्शनकारियों की बिगड़ रही तबीयत, DMA ने जताई चिंता

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के इलेक्ट प्रेसिडंट डॉ. जीएस ग्रेवाल ने कहा कि किसानों का प्रदर्शन बीते 12 दिनों से लगातार जारी है, लेकिन सरकार उनके स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है. आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए वहां फायर और मेडिकल की सुविधा उपलब्ध करानी चाहिए.

  • केजरीवाल बोले, किसानों का मुद्दा और संघर्ष बिल्कुल जायज, हमारा पूरा समर्थन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम किसानों की सभी मांगों का समर्थन करते हैं. किसानों का मुद्दा और संघर्ष बिल्कुल जायज है...

  • केंद्र के साथ मीटिंग में गोपाल राय की मांग, 'वापस लिए जाएं तीनों कृषि कानून'

केंद्र सरकार ने आज हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के कृषि मंत्रियों की बैठक बुलाई थी. दिल्ली से मंत्री गोपाल राय इस बैठक में शामिल हुए. उन्होंने केंद्र से मांग की कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं और एमएसपी के लिए कानून बनाया जाए.

  • DU OBE: दिव्यांग छात्रों को मिलेंगे 6 घंटे, ईमेल पर भी भेज संकेंगे उत्तरपुस्तिका

12 दिसंबर से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा शुरू होगी. परीक्षा में दिव्यांग छात्रों को 6 घंटे मिलेंगे. साथ ही अन्य सुविधाएं भी दी गई है.

  • आगरा मेट्रो प्रोजेक्टः 21वीं सदी के साथ कदमताल मिलाने को तैयार है शहर- पीएम

पीएम मोदी ने आज वर्चुअली आगरा मेट्रो का शिलान्यास किया. इसके लिए सीएम योगी भी आगरा पहुंचे. पीएम मोदी के वर्चुअल इनोग्रेशन के बाद मशीनों से फतेहाबाद रोड पर मेट्रो के पिलर के लिए ड्रिलिंग का काम शुरू होगा...

प. बंगाल : भाजपा की रैली में झड़प, एक की मौत

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए सभी पार्टियां कमर कस चुकी हैं. आज भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा ने उत्तरकन्या अभिजन रैली आयोजित की. इस रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई है.

  • यूपी : कानपुर में कूड़े के ढेर में मिले चार नरमुंड, तंत्र-मंत्र की आशंका

उत्तर प्रदेश के कानपुर में तंत्र-मंत्र के लिए मासूम बच्ची के अंग निकालने और उसका लीवर खाने की घटना के बाद एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. थाना पनकी स्थित काशीराम कॉलोनी के सामने खाली पड़े प्लाट में कूड़े के ढेर में पांच नरमुंड मिलने से सनसनी फैल गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details